×

Beadbi in Punjab: केंद्र ने पंजाब सरकार को किया अलर्ट, कहा- सभी धार्मिक स्थलों पर बढ़ाए सुरक्षा व्यवस्था

Beadbi in Punjab: केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को अलर्ट करते हुए सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया है।

Network

Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh

Published on 20 Dec 2021 5:04 AM GMT

Beadbi in Punjab: केंद्र ने पंजाब सरकार को किया अलर्ट, कहा- सभी धार्मिक स्थलों पर बढ़ाए सुरक्षा व्यवस्था
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Beadbi in Punjab: अमृतसर (beadbi case amritsar) के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) और कपूरथला के निजामपुर गुरुद्वारे (kapurthala gurudwara) में बेअदबी का मामला (beadbi incident) सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को अलर्ट किया है और निर्देश दिया है कि वे पंजाब के मंदिर, गुरुद्वारों समेत सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दे।

सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब का माहौल खराब करने धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है। खबर है कि पंजाब में दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है। इस साजिश को अंजाम देने के लिए पंजाब में धार्मिक सद्भाव और और स्थलों को टारगेट किया जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार पंजाब को लेकर अलर्ट हो गई है और चरणजीत सिंह चन्नी सरकार (Charanjit Singh Channi) को सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिए हैं।

केंद्र पंजाब सरकार से कहा है कि वे सबी धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए और जो पहले से कैमरे लगे है, उन्हें क्रॉस चेक करें। साथ ही सीसीटीवी के डीवीआर में एक महीने का डेटा सुरक्षित रखें। केंद्र के निर्देश के बाद पंजाब में तमाम धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल तैनात कर दिए है।

स्वर्ण मंदिर (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

वहीं पंजाब में बेअदबी मामले (Punjab Sacrilege Case) को देखते हुए सीएम चन्नी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इतना ही नहीं सीएम ने लोगों से सभी धार्मिक स्थलों का सम्मान करने को भी कहा है।

निजामपुर में बेअदबी का दूसरा मामला

पंजाब के गोल्डन टैम्पल और कपूरथला की घटना ने सभी को हिलाकर दिया है। शनिवार (18 दिसंबर) को स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले युवक को भीड़ (Mob Lynching) ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं रविवार (19 दिसंबर) निजामपुर से भी एक गुरुद्वारे में बेअदबी का मामला (beadbi mamla) सामने आया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निजामपुर के ग्रामीणों ने रविवार सुबह एक व्यक्ति को गुरुद्वारे में निशान साहिब (सिखों का झंडा) के साथ बेअदबी करने का प्रयास किया। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें सुबह 4 बजे निशान साहिब (सिख ध्वज) का "अपमान" करते देखा गया। हालांकि पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। इस सिख समूहों (Sikhs) ने जोर देकर कहा कि उससे उनके सामने पूछताछ की जाए। रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोगों ने पुलिस से हाथापाई के बाद युवक की हत्या कर दी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story