×

Punjab: पाकिस्तान से आए ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया, जांच में निकला मेड इन चाइना

Punjab: गुरूवार को बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को गोलीबारी कर नीचे गिरा दिया। इस ड्रोन का इस्तेमाल नशे के सामानों की तस्करी में किया जा रहा था।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 29 April 2022 1:51 PM GMT
Punjab: पाकिस्तान से आए ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया, जांच में निकला मेड इन चाइना
X

ड्रोन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया))

Punjab News: सीमा पार से पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकतें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। एकबार फिर पाकिस्तान ने ऐसी ही कोशिश की है। जिसे सीमा पर मुस्तैद हमारे बीएसएफ (BSF) के जवानों ने विफल कर दिया। पंजाब (Punjab) का सीमावर्ती शहर अमृतसर (Amritsar) में एकबार फिर से पाकिस्तानी ड्रोन के घुसने की खबर मिली है। गुरूवार को सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों को रात करीब 1 बजकर 15 मिनट पर अमृतसर सेक्टर के गांव धनों कलां (Dhanoa Kalan) में पाकिस्तान की तरफ से उड़ता हुआ एक आब्जेक्ट भारत के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करते दिखा, जिसके बाद जवानों ने फायरिंग (Firing) कर उसे नीचे गिरा दिया।

इस ड्रोन का इस्तेमाल नशे के सामानों की तस्करी (Drug Smuggling) में किया जा रहा था। ड्रोन के नीचे गिरने के बाद पूरे इलाके को जवानों ने घेर लिया और इसकी जानकारी फौरन लोकल पुलिस (Amritsar Police) और सहयोगी एजेंसियों को दी गई। सुबह करीब 6 बजकर 15 मिनट पर जवानों को गांव धनों कलां में काले रंग का ड्रोन (Drone) मिला। जांच में ड्रोन मेड इन चाइना (Made In China) निकला। इसका चीनी ड्रोन (Chinese Drone) का नाम डीजे मैट्रिक 300 है।

पहले भी हो चुकी है असफल कोशिश

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारतीय सीमा (Indian Border) में ड्रोन को पार कराने की कोशिश की जा चुकी है। लेकिन हरबार सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों (BSF Jawans) ने इसे नाकाम कर दिया है। अभी कुछ दिन पहले अटारी बॉर्डर (Attari Border) पर एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) उड़ता नजर आया था। यह भारतीय सीमा के पांच किलोमीटर अंदर चला आया था। इससे पहले गुरूदासपुर (Gurdaspur) सेक्टर में ड्रोन द्वारा 4 बार घुसपैठ की कोशिश की गई, जिससे बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया था।

इसी तरह मार्च में तरनतारन जिले में पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुस गया था, जिसे सेना के जवानों ने 19 राउंड की फायरिंग कर मार गिराया था। यह ड्रोन भी चीन निर्मित था। बता दें कि बीएसएफ के जवान कई बार इन ड्रोनों से भारी मात्रा में ड्रग्स के पैकेट बरामद कर चुके हैं, जिसकी कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में आंकी गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story