×

BSP And SAD Alliance: सतीश मिश्रा ने बादल से कराई मायावती की बात, यहां देखें वीडियो

BSP And SAD Alliance: बसपा और अकाली दल के बीच गठबंधन होने के बाद प्रकाश सिंह बादल ने मायावती से फोन पर बात की और गठबंधन के लिए बधाई दी।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 12 Jun 2021 3:14 PM GMT

BSP And SAD Alliance: सतीश मिश्रा ने बादल से कराई मायावती की बात, यहां देखें वीडियो
X

मायावती से फोन पर बात करते हुए प्रकाश सिंह बादल, साथ में सतीश मिश्रा व सुखबीर सिंह बादल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

BSP And SAD Alliance: पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों ने सक्रियता बढ़ा दी है। शिरोमणि अकाली दल इस बार के चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश में जुटा हुआ है। ऐसे में सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) की शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन कर लिया है। आज इसका विधिवत ऐलान किया गया है।

शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर चंडीगढ़ पहुंचे बसपा राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Misra) अंतिम मुहर लगा चुके हैं। इस गठबंधन से दोनों दलों में काफी उत्साह है। वहीं, सतीश चंद्र मिश्रा ने इस मौके पर बसपा की सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की शिअद के संरक्षण और पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से फोन पर बातचीत कराई।

गठबंधन के लिए प्रकाश सिंह बादल ने दी बधाई

बसपा सुप्रीमो मायावती से बात करते हुए प्रकाश सिंह बादल ने उन्हें गठबंधन के लिए बधाई दी और मायावती को पंजाब आने के लिए आमंत्रित भी किया। वहीं मायावती ने भी फोन के जरिए उनका हालचाल जाना और कहा कि दोनों दलों का यह गठबंधन पंजाब में नई राजनीतिक और सामाजिक पहल है। वहीं इससे पहले अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि पंजाब की सियासत में यह गठबंधन बड़ा मोड़ साबित होगा।

यहां देखें वीडियो-

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पंजाब में हुए पिछले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly elections) में अकाली दल और भाजपा (BJP) के बीच गठबंधन था। लेकिन अकाली दल ने भाजपा से अपना गठबंध तोड़ लिया है। इसके बाद अब अकाली दल और बसपा ने गठबंधन कर लिया है।

इस मौके पर अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और बसपा ने गठबंधन किया है और 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब की 117 सीटों में से बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) शेष 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गठबंधन का ऐलान करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने इसे पंजाब की राजनीति (Punjab Politics) का एक नया दिन बताया। उन्होंने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। पंजाब की राजनीति का बड़ा टर्न है। इस दौरान बसपा (BSP) के जेनरल सेक्रेट्री सतिश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) भी मौजूद थे।

इन सीटों पर लड़ेगी बसपा

इस विधानसभा चुनाव में पंजाब में बसपा जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनमें जालंधर, करतारपुर साहिब, जालंधर-पश्चिम, जालंधर-उत्तर, फगवाड़ा, होशियारपुर अर्बन, दसूया, रूपनगर जिले में चमकौर साहिब, बस्सी पठाना, पठानकोट में सुजानपुर, मोहाली, अमृतसर उत्तर और अमृतसर सेंट्रल शामिल हैं।

आपको बता दें कि शिअद यानी अकाली दल ने पहले भाजपा के साथ गठजोड़ किया था और बादल के नेतृत्व वाली पार्टी ने पिछले साल कृषि कानूनों के मुद्दे पर एनडीए से अलग रास्ता अपना लिया था। अकाली दल के साथ गठबंधन के तहत भाजपा 23 सीटों पर चुनाव लड़ती थी।

नया राजनीतिक व सामाजिक पहल: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने अकाली दल के साथ गठबंधन को एक नया राजनीतिक व सामाजिक पहल बताया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि 'पंजाब में आज शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी द्वारा घोषित गठबंधन यह एक नया राजनीतिक व सामाजिक पहल है, जो निश्चय ही यहाँंराज्य में जनता के बहु-प्रतीक्षित विकास, प्रगति व खुशहाली के नए युग की शुरूआत करेगा। इस ऐतिहासिक कदम के लिए लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।'

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story