×

कैप्टन अमरिंदर को देना होगा इस्तीफा, बैठक से पहले सोनिया से हुई बातचीत में हुआ फैसला!

Punjab Congress Crisis: दिल्ली में कांग्रेस (Congress) नेतृत्व ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से इस्तीफा देने के लिए कहा है। साथ ही पंजाब में एक नए नेता के चुनाव का रास्ता भी निकालने के लिए कहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 18 Sep 2021 9:15 AM GMT
कैप्टन अमरिंदर को देना होगा इस्तीफा, बैठक से पहले सोनिया से हुई बातचीत में हुआ फैसला!
X

Punjab Congress Crisis: पंजाब कांग्रेस में आतंरिक कलह शांत होने का नाम ही नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amrinder Singh) से नाखुश 40 विधायकों के सीएम के खिलाफ चिट्टी लिखने के बाद शनिवार शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक (Vidhayak Dal Ki Baithak) होने जा रही है। यह बैठक कांग्रेस हाईकमान (Congress High Command) ने बुलाई है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम के चेहरे पर फैसला किया जा सकता है। लेकिन इस बैठक से पहले खबरें ये भी आ रही हैं कि दिल्ली में कांग्रेस (Congress) नेतृत्व ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से इस्तीफा देने के लिए कहा है। साथ ही पंजाब में एक नए नेता के चुनाव का रास्ता भी निकालने के लिए कहा है। आलाकमान ने यह उम्मीद जताई है कि कैप्टन विधायक दल की बैठक में बहुमत विधायकों के फैसले का सम्मान करेंगे।

सोनिया ने मांगा इस्तीफा

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को विधायक दल की बैठक से कुछ घंटे पहले फोन किया था। इस दौरान उन्होंने यह बैठक बुलाए जाने पर एतराज दर्ज कराया है और साथ ही साथ यह भी कहा है कि अगर पार्टी में उन्हें दरकिनार किया जाता रहा तो वो मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। इसके साथ ही कहा यह भी गया है कि कैप्टन से बातचीत के दौरान सोनिया गांधी ने उन्हें अपने पद से शालीनता से इस्तीफा देने को कहा गया है। हालांकि अब तक इस पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story