×

Punjab: भगवंत मान सरकार बैकफुट पर, बहाल होगी 424 हस्तियों की सुरक्षा

Punjab: पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann Sarkar) राज्य में 424 हस्तियों की सुरक्षा फिर से बहाल करने जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Jun 2022 1:49 PM GMT
Bhagwant Manns Punjab government on the backfoot, the security of 424 celebrities will be restored
X

 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान: Photo - Social Media

Chandigarh: पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann Sarkar) राज्य में 424 हस्तियों की सुरक्षा फिर से बहाल करने जा रही है। पंजाब सरकार (Punjab Government) ने हाईकोर्ट (High Court) में कहा कि 7 जून 2022 को सभी 424 लोगों की सुरक्षा बहाल कर दी जाएगी। दरअसल पंजाबी रैपर और सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Singer Sidhu Musewala murder case) के बाद से मान सरकार सुरक्षा वापसी के मुद्दे पर बैकफुट पर है। इस लेकर हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट (Punjab High Court) सरकार को फटकार भी लगा चुकी है।

हाईकोर्ट में सरकार की सफाई

उच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार के वकील से पूछा कि जिन लोगों को सुरक्षा कवच दिया गया है, उसमें कटौती क्यों की गई थी। ? क्या कोई विशेष कारण था? सरकार के वकील ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि 6 जून को घल्लूघारा दिवस ( ऑपरेशन ब्लू स्टार) है, इसके लिए अतिरिक्त बल की जरूरत थी, इसकी वजह से 424 लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई। वहीं सुरक्षा में कटौती की खबर लीक होने के सवाल पर पंजाब सरकार ने कहा कि आगे से वह ऐसे पुख्ता इंतजाम करेगी कि रिपोर्ट लीक न हो।

गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब सरकार ने 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी, इसमें पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी शामिल था। सुरक्षा वापसी के एक दिन बाद ही 29 मई को हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी। सिद्धू मूसेवाला को चार सुरक्षाकर्मी मिले थे, मगर पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा में लगे दो कमांडो को कम कर दिया था। मान सरकार ने जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली थी, उनमें कई दल के नेता, पूर्व मंत्री और सेलिब्रिटीज शामिल हैं।

40 VVIPs की सुरक्षा फिर से बहाल

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के मर्डर को लेकर पंजाब की आप सरकार की काफी छीछालेदर हुई है। विपक्ष लगातार उनपर हमलावर है। मूसेवाला हत्याकांड को लेकर घिरी मान सरकार ने हाईकोर्ट की सख्ती से पहले जिन 40 VVIPs की सुरक्षा वापस ली थी, उनकी सुरक्षा फिर से बहाल कर दी थी। इस बार सरकार ने अपनी गलती से सबक लेते हुए सुरक्षा बहाल करते समय काफी सतर्कता बरती और किसी भी व्यक्ति का नाम सार्वजनिक नहीं किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story