पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचे दिल्ली, PM Modi से मुलाकात कर मांगी हर साल 50000 करोड़ रु की आर्थिक मदद

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) शपथ ग्रहण के बाद भारत के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचे दिल्ली, PM Modi से मुलाकात कर मांगी हर साल 50000 करोड़ रु की आर्थिक मदद
पीएम मोदी से मुलाकात करते हुए सीएम भगवंत मान: Photo - Social Media
Follow us on

Punjab: पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab elections 2022) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की प्रचंड बहुमत की जीत के बाद बीते 16 मार्च को भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। इस दौरान अब मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से यह पहली मुलाकात है। पंजाब के सीएम भगवंत मान पीएम मोदी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं तथा अब वह पीएम के मुलाकात कर पंजाब के कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं।

पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) शपथ ग्रहण के बाद भारत के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मुलाकात करने का समय मांगा था, जिसके तहत आज गुरुवार को दिल्ली पहुंचे सीएम भगवंत मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। भगवंत मान ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से आमजन तक साझा की थी।



एक्शन मोड में सीएम भगवंत मान

बीते 16 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद से भगवंत मान एक्शन मोड में नज़र आ रहे हैं। भगवंत मान ने पंजाब सरकार में 25000 रिक्त पदों को ज़ल्द ही भरने का ऐलान किया है तथा प्राप्त सूचना के मुताबिक इस दिशा में प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसी के साथ सीएम भगवंत मान ने 'एंटी करप्शन एक्शन लाइन' नंबर 9501200200 भी जारी कर दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सीएम केजरीवाल के साथ : Photo - Social Media

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सीएम केजरीवाल के साथ : Photo - Social Media

राज्य की पुलिस जनता की सेवा के लिए है- सीएम भगवंत मान

इस नंबर के द्वारा कोई भी नागरिक सीधे तौर पर घूसखोरी आदि की शिकायत कर सकता है, जिसपर सीएम के मुताबिक त्वरित संज्ञान लिया जाएगा। इसी के साथ राज्य के सभी विधायकों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को भी वापस ले लिया गया है। इस विषय में सीएम भगवंत मान का कहना है कि राज्य की पुलिस जनता की सेवा के लिए है और वह वही काम करेगी।