×

Clash in Punjab: पटियाला में तनाव, आपस में भिड़े शिवसेना और खालिस्तानी समर्थक, पथराव, तलवारे लहराई

Clash in Punjab: घटना को लेकर बताया जा रहा है कि शिवसेना द्वारा 'खलिस्तान मुर्दाबाद यात्रा' निकाली जा रहे थी जिसके चलते खालिस्तानी समर्थक भड़क उठे और उन्होनें झड़प शुरू कर दी।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 29 April 2022 8:41 AM GMT (Updated on: 29 April 2022 9:50 AM GMT)
Shiv Sena and Khalistani supporters clash
X

आपस में भिड़े शिवसेना और खालिस्तानी समर्थक (photo: social media )

Clash in Punjab: पंजाब स्थित पटियाला से एक बेहद ही गंभीर घटना की खबर सामने आ रही है। इस ख़बर के मुताबिक पटियाला स्थित काली मंदिर के निकट शिवसेना ( Shiv Sena)और खालिस्तानी (Khalistani) समर्थक आपस में भीड़ गए दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी भी हुई।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि शिवसेना द्वारा 'खलिस्तान मुर्दाबाद यात्रा' निकाली जा रहे थी जिसके चलते खालिस्तानी समर्थक भड़क उठे और उन्होनें झड़प शुरू कर दी। पुलिस द्वारा मामले बढ़ते हुए दोनों समूह के लोगों को रोकने के लिए हवाई फायर का सहारा लेना पड़ा।

शिवसेना समर्थकों द्वारा निकाली जा रही रैली के दौरान खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे थे, जिसे सुनकर खालिस्तानी समर्थक बुरी तरह भड़कर इसका विरोध करने लगे लेकिन शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी मांग ना मानने के बाद हालात ने हिंसक रूप ले लिया। खालिस्तानी समर्थकों ने अपनी तलवारें निकाल ली तो मामले में दोनों समूह के समर्थकों को शांत कराने आई पुलिस से भी उनकी भिड़ंत हो गयी। इस दौरान एकदूसरे पर जमकर पत्थरबाजी भी हुई। पुलिस और समर्थकों के बीच हुई इस झड़प में पुलिस SHO के घायल होने की भी खबर आ रही है।

हालात इस क़दर बिगड़े की पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग करने तक की नौबत आ गई। पटियाला में हुई इस घटना के चलते कुल 3 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है, घायलों का इलाज निकटतम अस्पताल में कराया जा रहा है।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही और जांच की शुरु

पुलिस ने घटना के मद्देनज़र रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही और जांच की शुरुआत कर दी है। पुलिस द्वारा शुरुआती जांच के आधार पर इस घटना को पूर्वनियोजित बताया जा रहा है। शिवसेना द्वारा निकाली गई इस रैली और हिंसा भड़कने को लेकर पहले से कोई अंदेशा नहीं था तथा यह घटना इतना अचानक से घटित हुई कि पुलिस को भी प्रतिक्रिया देने का मौका नहीं मिला।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story