Punjab : सिद्धू मूसेवाला ने इशारों में पंजाब की जनता को कहा गद्दार, सोशल मीडिया पर हो रहा विरोध

Sidhu Moose Wala : पंजाब चुनाव में मिली करारी हार के बाद मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला ने गाना गाकर अपना दर्द बयां किया। हालांकि उनके इस गाने की सोशल मीडिया पर आलोचना भी हो रही है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 12 April 2022 7:46 AM GMT
Sidhu Moose Wala
X
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Punjab News : पंजाब विधानसभा चुनाव का परिणाम (Punjab Assembly Elections Result) आए आज एक महीने से अधिक का वक्त बीत चुका है। ऐसे में कुछ प्रत्याशी अभी भी चुनाव में मिली अपने हार का दर्द पूरी तरह बयां नहीं कर पाए हैं, तो कुछ इशारों-इशारों में ही अपना दर्द बयां कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही दर्द मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला (Sidhu Moose wala) ने भी बयां किया है। बता दे पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी ने पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला को मनसा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह चुनाव हार गए।

विधानसभा चुनाव में मिली हार पर अपना दर्द बयां करते हुए सिद्धू ने अपना एक गाना रिलीज किया है गाने में वह कहीं ना कहीं इशारों में ही पंजाब की जनता को गद्दार कहते नजर आ रहे हैं। हालांकि सिद्धू का यह गाना सोशल मीडिया पर आते ही विवादों में आ गया है बहुत सी यूज़र इस गाने को लेकर सिद्धू के ऊपर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं।

गाने में क्या कहा सिद्दू मूसेवाला ने?

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद रिलीज किए अपने गाने में सिद्धू मूसे वाला ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की खुद के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि " मुझे किसी ने कहा कि तुम इसलिए हार गए क्योंकि तुम्हारी पार्टी सही नहीं थी। मैंने कहा कि अगर आपकी बात ठीक है तो क्यों इस पार्टी को पहले जीत दिलाई गई? तीन बार पहले क्यों इस पार्टी को जीत मिली? फिर मुझे जवाब नहीं मिला।"

उन्होंने अपने गाने में आगे कहा "अब मुझे बताओ कि गद्दार कौन है? कौन जीत गया कौन हार गया। इन्होंने तो किसानों को हरा दिया। इन्होंने तो सिमरजीत मान को भी हरा दिया। अब बताओ कि असल गद्दार कौन है? ऐसे बैठकर लड़ाई नहीं लड़ी जाती। जीत गया कौन हार गया कौन। मुझे बताओ गद्दार कौन है?"

सिद्धू मूसेवाला की हार

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में पंजाब में आम आदमी पार्टी की लहर रही और एक बड़ी जीत के साथ आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाया। इस चुनाव में सिद्दू मूसेवाला को कांग्रेस पार्टी ने मनसा विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। मगर इस सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने सिद्धू मूसेवाला को बड़े मार्जिन से हरा दिया। जिसके बाद अपनी हार को लेकर सिद्दू मूसे वाला ने हाल ही में एक गाना निकाला है। जिसमें वह पूछ रहे हैं कि बताओ आखिर गद्दार कौन है?

सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद

सिद्धू मूसेवाला के इस नए गाने को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है मूसेवाला ने अपने इस नए गाने में खुद के फैसले को सही ठहराते हुए कहीं ना कहीं पंजाब के जनता पर सवाल खड़े कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आखिर गद्दार कौन है। इसी कारण से इस गाने को लेकर सोशल मीडिया पर पंजाब की जनता और सिद्धू और उनके पार्टी के विरोधी दल इन पर हमलावर हैं। अब देखना यह होगा कि वह आज कहां जाकर ठहरता है।

पंजाब विधानसभा चुनाव का परिणाम

इस साल के विधानसभा चुनाव में पंजाब में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की लहर रही। आम आदमी पार्टी के लहर में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू जैसे दिग्गज भी चुनाव हार गए। इस चुनाव में पंजाब के कुल 117 विधानसभा सीटों में से 92 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज किया। वहीं कांग्रेस पार्टी महज 18 सीटों तक ही सिमट कर रह गई। बीजेपी ने 2 सीटों पर कब्जा जमाया जबकि शिरोमणि अकाली दल महज चार सीट जीत सकी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story