×

Chandigarh Unlock: चंडीगढ़ प्रशासन ने बुलाई बैठक, 19 जुलाई से खुलेंगे ये सभी संस्थान

Chandigarh Unlock: देश में कोरोना के मामले में धीरे-धीरे कमी आ रही है। इस बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर के सिनेमा घर,स्कूल, स्पा सेंटर और रॉक गार्डन खोलने की इजाजत दे दी हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 13 July 2021 2:38 PM GMT
वीपी सिंह
X

वीपी सिंह समीक्षा बैठक करते हुए ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Chandigarh Unlock: देश में कोरोना के मामले में धीरे-धीरे कमी आ रही है। इस बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर के सिनेमा घर, स्कूल, स्पा सेंटर और रॉक गार्डन खोलने की इजाजत दे दी हैं। बता दें कि प्रशासन वीपी सिंह बदनौर ने इसके अलवा शहर में जितने भी म्यूजियम है सभी को खोलने की मंजूरी दे दी है। फिलहाल प्रशासन वीजी सिंह ने सुखना लेक पर किसी तरह की रोक नहीं लगाया है।

बता दें कि पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासन वीपी सिंह बदनौर ने आज यानी मंगलवार को समीक्षा बैठक बुलाई। इस अहम बैठक में वीपी के सलाहकार धर्मपाल, डीजीपी संजय बेनीवाल, गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता, व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रशासन वीपी सिंह ने कहा कि फिलहाल अभी शहर में कोरोना के केस में कापी कमी आई है। कोरोना के मालले सिंगल डिजिट तक पहुंच गया है। इस स्थिती में पिछले कई महीने से बंद चल रहे सिनेमा घर, स्कूल, स्पा सेंटर, रॉक गार्डन और म्यूजियम को अब खोल देना चाहिए।

इस दौरान प्रशासन वीपी सिंह बदनौर ने खोलने का आदेश दिया। सिर्फ इतना ही नहीं प्रशासन ने कहा कि, इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों की अधार पर 19 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है। लेकिन इस दौरान प्रशासक ने कहा कि, बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सबसे पहले परिजनो क लिखित में अपनी ओर से मंजूरी देनी होगी।

आपको बताते चलें कि इस दौरान प्रशासन वीपी सिंह ने कहा कि पहले की तरह ही ऑनलाइन क्लासेज चलेगी। जबकि सिनेमा घर और स्पा सेंटर को सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खेला जाएंगे। इस दौरान वीपी सिंह बदनौर ने लोगों से अनुरोध किया कि सभी लोग वैक्सीन लगवाए। बताते चलें कि भारत मे कोरोना के 31,443 नए मामले आए हैं। जबकि रिकवरी रेट बढ़कर 97.28 फीसदी पर पहुंच चुका है। इस वक्त देश में कोरोना के 4,31,315 केस एक्टिव हैं।

Shweta

Shweta

Next Story