×

Coronavirus In Punjab: पंजाब में कोरोना का खतरा बढ़ा, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, पंजाब में तीसरी लहर का असर दिखने लगा है। यह देखते हुए पंजाब सरकार ने गुरुवार को कोविड-19 की नई गाइडलाइन जारी की है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 2 Sep 2021 5:28 PM GMT

New guidelines for Kovid-19 issued in Punjab
X

पंजाब में कोविड-19 की नई गाइडलाइन जारी: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Coronavirus In Punjab: कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, पंजाब में तीसरी लहर का असर दिखने लगा है। यह देखते हुए पंजाब सरकार ने गुरुवार को कोविड-19 की नई गाइडलाइन जारी किया है। यह जरूरी दिशा निर्देश 15 सितंबर तक जारी रहेंगे। बता दें कि नए दिशा निर्देश के अनुसार पंजाब में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को, चाहे वो सड़क के माध्यम से पंजाब में आ रहे हैं या हवाई माध्यम से, आरटीपीसीआर की 72 घंटे की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने नई गाइडलाइन में कहा है कि पंजाब में आने वाले लोगों को दोनों वैक्सीन लगी होनी चाहिए। वहीं लोगों के जमा होने पर भी अंकुश लगाया गया है। इनडोर में 150 लोग एवं आउटडोर में केवल 300 लोग ही इकट्ठा हो सकते हैं। साथ ही नई गाइडलाइंस के मुताबिक, जिम, सिनेमा, रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे।

पंजाब में बच्चों में संक्रमण का खतरा बढ़ा

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के बीच पंजाब में बच्चों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। यह खुलासा केंद्र द्वारा कराए गए सर्वे में हुआ है। पंजाब में 30 दिन के आंकड़ों के अनुसार 9.6 प्रतिशत की दर से बच्चों में संक्रमण की वृद्धि हुई है। 2 अगस्त से स्कूल खुलने के बाद बच्चों में संक्रमण के ज्यादा मामले देखने को मिले हैं।

बच्चों में कोरोना संक्रमण: फोटो- सोशल मीडिया

सितंबर महीने में कोरोना की तीसरी लहर

विशेषज्ञों के अनुसार सितंबर के मध्य तक इसकी शुरुआत हो जाएगी। इसकी सबसे बड़ी वजह विशेषज्ञ त्योहारी सीजन और स्कूलों को पूरी तरह से खोले जाने को मान रहे हैं। पंजाब में भी 2 अगस्त से स्कूल खोले जा चुके हैं। ऐसे में स्कूली बच्चों में संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ गया है।

बच्चों में संक्रमण की संख्या में 9.6 फीसदी का इजाफा

केंद्र द्वारा सर्वे कराया गया, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि पंजाब में पिछले कुछ दिनों में बच्चों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश के अन्य राज्यों के मुकाबले पंजाब में जुलाई और अगस्त में बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले देखे गए हैं। पंजाब में बच्चों में संक्रमण की संख्या में 9.6 फीसदी का इजाफा हुआ है। बच्चों में बढ़ती संक्रमण दर को लेकर पंजाब सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story