×

Punjab News: कैप्टन अमरिंदर की सांसद पत्नी परनीत कौर का कांग्रेस को करारा जवाब, बोलीं-मेरे खिलाफ जो कार्रवाई करनी है कर लो

Punjab News: परनीत कौर ने अपने जवाब में चुनौती भरे अंदाज में कहा कि पार्टी को मेरे खिलाफ जो कार्रवाई करनी हो,वह पार्टी कर सकती है।

Anshuman Tiwari
Published on: 6 Feb 2023 11:55 AM GMT
Punjab News
X

Punjab News (Newstrack)

Punjab News: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और कांग्रेस की लोकसभा सदस्य परनीत कौर ने पार्टी की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस का करारा जवाब दिया है। उन्होंने अपने जवाब में चुनौती भरे अंदाज में कहा कि पार्टी को मेरे खिलाफ जो कार्रवाई करनी हो,वह पार्टी कर सकती है। कांग्रेस की अनुशासन समिति की ओर से जारी नोटिस में परनीत कौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया था। पार्टी की ओर से उन्हें निलंबित किया जा चुका है और पार्टी ने पूछा है कि उन्हें क्यों न पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए।

नोटिस के जवाब में परनीत कौर ने कहा है कि वे पंजाब और अपने क्षेत्र के लोगों के हितों की रक्षा के प्रदेश और केंद्र सरकार से जुड़े लोगों के साथ मुलाकात जारी रखेंगी। उन्होंने कांग्रेस की अनुशासनात्मक कमेटी के सचिव तारिक अनवर और पंजाब प्रदेश कांग्रेस के नेताओं पर भी जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस की गतिविधियों से दूर हैं परनीत कौर

2019 के लोकसभा चुनाव में परनीत कौर ने पटियाला से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था। पिछले काफी समय से वे कांग्रेस की गतिविधियों से पूरी तरह दूर हैं जबकि भाजपा में शामिल हो चुके अपने पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कई मौकों पर दिखती रही हैं। उन्हें भाजपा की बैठक में भी देखा जा चुका है। उनकी गतिविधियों को लेकर कांग्रेस नेताओं की ओर से लंबे समय से शिकायतें की जा रही हैं। पार्टी की ओर से अब जाकर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक नोटिस जारी की गई है।

तारिक अनवर और अन्य नेताओं पर साधा निशाना

अपने जवाब में परनीत कौर ने तारिक अनवर पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर पार्टी छोड़ दी थी और 20 साल तक पार्टी से बाहर रहा, आज वही व्यक्ति तथाकथित अनुशासनात्मक मामले में मुझसे जवाब तलब कर रहा है। उन्होंने पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। परनीत कौर ने कहा कि इन नेताओं के खिलाफ भी तमाम शिकायतें हैं। मेरे पति और पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री ने इन नेताओं का बचाव किया था क्योंकि वे अपनी ही पार्टी के नेता थे।

पार्टी नेतृत्व को दे डाली चुनौती

कांग्रेस सांसद ने अपने जवाब में यह भी कहा है कि वे अपने क्षेत्र और पंजाब के लोगों के हित की लड़ाई जारी रखेंगी। इसके लिए वे आगे भी केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का सिलसिला जारी रखेंगी ताकि उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके। कांग्रेस सांसद ने पार्टी नेतृत्व को चुनौती देते हुए कहा कि वे पंजाब से जुड़े मुद्दों के समाधान के लिए आगे भी यही रवैया अपनाए रखेंगी, पार्टी नेतृत्व को जो कार्रवाई करनी हो वह कर सकता है।

परनीत कौर के पति और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था। पिछले साल उन्होंने अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इन दिनों महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाए जाने की चर्चाएं हैं।

जल्द हो सकती है निष्कासन की कार्रवाई

सियासी जानकारों का मानना है कि परनीत कौर के जवाब से साफ हो गया है कि उन्होंने कांग्रेस से अपनी राहें अलग कर ली हैं। अपने सांसदी बचाने के लिए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। पार्टी की ओर से जल्द ही उनके खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई की जा सकती है। इस बात का इशारा परनीत कौर को जारी कारण बताओ नोटिस में भी किया गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story