×

केंद्र के कृषि कानून वापस लेने के फैसले से कैप्टन अमरिंदर खुश, बताया गुरु पर्व का तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (19 नवम्बर 2021) की सुबह देशवासियों को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानून (Three Farm Laws) वापस लेगी।

aman
By aman
Published on: 19 Nov 2021 4:38 AM GMT (Updated on: 19 Nov 2021 7:18 AM GMT)
केंद्र के कृषि कानून वापस लेने के फैसले से कैप्टन अमरिंदर खुश, बताया गुरु पर्व का तोहफा
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार (19 नवम्बर 2021) की सुबह देशवासियों को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानून (Three Farm Laws) वापस लेगी। आगामी संसद सत्र (Parliament Session) के दौरान इस बारे में जरूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कि हमारी सरकार लाख कोशिशों के बावजूद किसानों को समझा नहीं पाई। इसके लिए मैं देशवासियों से क्षमा मांगता हूं। हमारे ही प्रयासों में कोई कमी रही होगी। पीएम ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा, कि 'गुरुपर्व के मौके पर आप अपने घर और खेत पर लौटें।'

प्रधानमंत्री को धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार सुबह देश के नाम संबोधन में केंद्र सरकार की ओर से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। कैप्टन ने लिखा, 'गुरु नानक जयंती के पवित्र अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानी के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी।'


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story