×

Golden Temple Lynching case: स्वर्ण मंदिर में गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी के प्रयास पर हुई मॉब लिंचिंग, यूपी का बताया जा रहा शख्स

मौके के चश्मदीद बाबा हरजिंदर सिंह ने मीडिया को बताया कि वह व्यक्ति वहां लगे पीतल के जंगले को फांदकर जहां श्रीगुरुग्रंथ साहिब रखे थे वहां पहुंच गया और जब तक सेवादार कुछ समझते उसने श्रीगुरुग्रंथ साहिब को उठा लिया।

Ramkrishna Vajpei

Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Divyanshu Rao

Published on 18 Dec 2021 5:31 PM GMT

Golden Temple Lynching case: स्वर्ण मंदिर में गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी के प्रयास पर हुई मॉब लिंचिंग, यूपी का बताया जा रहा शख्स
X

स्वर्ण मंदिर का तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Golden Temple Lynching Case: स्वर्ण मंदिर (Swarn mandir Amritsar) में गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी का प्रयास भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला। दरबार साहिब (Darbar Sahib Amritsar) में घुसा था शख्स। गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी के प्रयास का आरोप। गुस्साई भीड़ ने पीट पीट कर उतारा मौत के घाट। उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है मारा गया शख्स। शनिवार की शाम रेहरास साहिब के पाठ के दौरान शरारती हरकत करने का आरोप।

मौके के चश्मदीद बाबा हरजिंदर सिंह ने मीडिया को बताया कि वह व्यक्ति वहां लगे पीतल के जंगले को फांदकर जहां श्रीगुरुग्रंथ साहिब रखे थे वहां पहुंच गया और जब तक सेवादार कुछ समझते उसने श्रीगुरुग्रंथ साहिब को उठा लिया। आरोपी शख्स केशधारी नहीं था यानी उसने बाल नहीं रखे हुए थे अलबत्ता वह सिर पर सफेद रुमाल बांधे थे। उसके श्रीगुरुग्रंथ साहिब उठाते ही सेवादार हरकत में आ गए और जिसके जो हाथ लगा उससे उसे मारने लगे।

बताया जाता है इसके बाद उसे पकड़कर 50 नंबर कमरे में ले जाया गया जहां उससे कड़ाई से पूछताछ करते हुए उसकी उंगलियां तोड़ दी गईं लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह वहां कहां से आया वह यही कहता रहा कि उसे नहीं पता। अंत में सिर पर लगातार कड़ों की मार से उसने वहीं दमतोड़ दिया।

स्वर्ण मंदिर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

खास बात यह है कि जब यह कांड हुआ तब लाइव प्रसारण चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उसने गुनाह किया था उसे सजा मिल गई। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी उसके पास से कोई आईडी प्रूफ भी नहीं मिला। बाबा बलजिंदर सिंह ने कहा उसने गुनाह किया था उसे सजा मिल गई।

इस संबंध में डीसीपी अमृतसर का कहना है कि युवक ने श्रीगुरुग्रंथ साहिब उठाकर भागने की कोशिश की और संगत ने उसे पीटा जिसमें उसकी मौत हो गई। फिलहाल युवक का शव नहीं मिल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story