×

Rajya Sabha: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह राजीनीति में उतरे, AAP ने घोषित किया राज्यसभा उम्मीदवार

Rajya Sabha: आम आदमी पार्टी ने अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को पंजाब से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 March 2022 10:03 AM GMT
Former Indian Cricketer Harbhajan Singh
X

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह। (Social Media)

Punjab: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) जीतने के बाद अपनी आगे की चुनावी रणनीति है और तैयारियां तेज कर दी हैं। उसके मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अब आगामी राज्यसभा सांसदों के चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को पंजाब से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है।

चुनाव में आप ने हासिल किया बहुमत

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा में भी भागीदारी और अधिक मजबूत होती दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करते हुए राज्य की कुल 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पहले भी राजनीति में आने के संकेत दे चुके हैं, लेकिन उस वक्त हरभजन सिंह ने वहां किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने को लेकर अपनी इच्छा अधिकारिक रूप से जाहिर नहीं की थी। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का क्रिकेट कैरियर कई विवादों से घिरा रहा है। हरभजन सिंह ने अपना क्रिकेट कैरियर छोड़ अब राजनीति में हाथ आजमाना शुरू कर दिया है।

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अपने करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रू साइमंड्स को कठोत तौर पर अपशब्द बोलने से लेकर आईपीएल के एक मैच में भारतीय खिलाड़ी श्रीशंत को मैच के दौरान चांटा मारने के मामले को लेकर विवादों में रहे हैं। अपने क्रिकेट कैरियर के बाद हरभजन सिंह अब राजनीति में अपनी नई पारी शुरू करने वाले हैं। अब देखना यह होगा कि क्या हरभजन सिंह का राजनीतिक कैरियर क्रिकेट की भांति ही सफल होती है यह नहीं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story