×

पाकिस्तान की नापाक हरकत, पंजाब के गुरदासपुर में फिर उड़ता दिखा ड्रोन, BSF जवानों ने की गोलीबारी

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को देखा। बीएसएफ की बाहड वडाला पोस्ट और कांसी पोस्ट की शाम को आसमान में उड़ते ड्रोन पर नजर पड़ी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

Network

NetworkNewstrack NetworkDeepak KumarPublished By Deepak Kumar

Published on 6 Oct 2021 1:31 AM GMT

india pakistan border punjab gurdaspur pakistani drone saw at border BSF Jawan firing Punjab Newsindia pakistan border punjab gurdaspur pakistani drone saw at border BSF Jawan firing Punjab News
X

पाकिस्तान की नापाक हरकत, पंजाब के गुरदासपुर में फिर उड़ता दिखा ड्रोन। (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान पिछले काफी समय से ड्रोन के जरिए से भारत को निशाना बनाने के प्रयास लगा है। हालांकि, पूरी तरह से मुस्तैद सुरक्षाबल उसकी हर नापाक हरकत को होने से पहले ही रोक देते हैं। वहीं, एक बार फिर से पंजाब में पाकिस्तान का ड्रोन देखा गया है। पिछले कुछ महीनों में सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन्स के मिलने की घटनाओं में वृद्धि हुई है।

पंजाब के गुरदासपुर जिले में मंगलवार को बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को देखा। बीएसएफ की बाहड वडाला पोस्ट और कांसी पोस्ट की शाम को आसमान में उड़ते ड्रोन पर नजर पड़ी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने गोलीबारी शुरू कर दी। महिला कॉन्स्टेबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर 18 राउंड फायरिंग की। इसके अलावा बीएसएफ के अन्य जवानों ने भी पांच राउंड फायरिंग और की।

दो दिन पहले जम्मू में ड्रोन से गिराए गए थे कई हथियार

दो दिन पहले जम्मू के फालियन मंडल इलाके में ड्रोन ने कई हथियार गिराए थे। इसमें से एक एके-47, नाइट विजन डिवाइस, 3 मैगजीन आदि चीजें आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए गिराई गई थीं। इस मामले में पुलिस उस शख्स की पहचान में जुट गई है, जिसे यह हथियारों की खेप बरामद करनी थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि हथियारों के मिलने के फौरन बाद इलाके में पुलिस ने सर्च अभियान शुरू कर दिया।

पिछले महीने गुरदासपुर में दिखा था एक और ड्रोन

पिछले महीने पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास एक और ड्रोन देखा गया था। बीएसएफ के सूत्रों ने बताया था कि यह रात साढ़े 8 बजे से लेकर 8:40 के बीच में ड्रोन को इलाके में उड़ते देखा गया। फौरन जवानों ने फायरिंग की, जिसके बाद वह वापस लौट गया। एक अधिकारी ने बताया कि ड्रोन पर लाल और पीले रंग की लाइट जल रही थी और वह जमीन से तकरीबन 400 मीटर की ऊंचाई पड़ उड़ रहा था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story