×

Punjab: 300 फीट गहरे बोरवेल में फंसे मासूम की मौत, बचाव अभियान हुआ फेल

Punjab: पंजाब के होशियारपुर जिले के गढ़डीवाला क्षेत्र के बैरमपुर गांव (Bairampur Village) में एक छह वर्षीय बालक 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 May 2022 11:30 AM GMT (Updated on: 22 May 2022 2:36 PM GMT)
Punjab: Innocent life trapped in 300 feet deep borewell, rescue operation underway
X

 पंजाब में 300 फीट गहरे बोरवेल में फंसी मासूम की जिंदगी: Photo - Social Media

Hoshiarpur: पंजाब के होशियारपुर जिले के गढ़डीवाला क्षेत्र के बैरमपुर गांव (Bairampur Village) में एक छह वर्षीय बालक 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। बच्चे को काफी देर तक चले अभियान के बाद भी नहीं बचाया जा सका। जानकारी के मुताबिक, ये घटना तब हुई जब यह बच्चा खेत में खेल रहा था और तभी अचानक उसके पीछे एक कुत्ता दौड़ गया। कुत्ते के काटने के डर से यह बच्चा दौड़ते हुए खेतों में बने बोरवेल के ढाई फीट ऊंचे पाइप पर चढ़ा, जहां उसका सतुंलन बिगड़ गया और वह 300 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बच्चे का नाम ऋतिक है और उसके माता–पिता खेतों में मजदूरी का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि बच्चा 300 फूट गहरे बोरवेल में 100 फीट नीचे जाकर फंसा हुआ है। बच्चे को बचाने के लिए एनडीआरफ की टीम को बुलाया गया है। सेना की भी मदद ली जा रही है। बच्चे को मानसिक रूप से विक्षिप्त भी बताया जा रहा है।

जिला प्रशासन की टीम और स्थानीय विधायक भी पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। होशियारपुर के डीसी संदीप हंस, डीसीपी गोपाल सिंह के अलावा जिले की उड़मुड़ सीट से सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के विधायक जसबीर सिंह राजा गिल मौके पर पहुंच गए हैं। प्रशासन उन लोगों से भी संपर्क कर रहा है, जो बोरवेल में फंसे लोगों को निकालने में माहिर है। घटना की जानकारी मिलने पर समाजसेवी संस्थाओं के अलावा गांव वाले भी सामने आए। सभी बच्चे को बाहर निकालने की कवायद में जुटे हुए हैं।

बच्चे की आवाज बाहर आनी बंद

बोरवेल में फंसे बच्चे को सांस लेने में दिक्कत न हो इसके लिए समाजसेवी संस्थाओं द्वारा मंगाए गए ऑक्सीजन सिलेंडर (oxygen cylinder) से बोरवेल के अंदर गैस छोड़ी जा रही है। दूसरी तरफ जेसीबी के साथ खुदाई भी जारी है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि बोरवेल के अंदर फंसे बालक ऋतिक की रोने की आवाज कुछ देर तक बाहर आ रही थी, लेकिन कुछ समय बाद ये आवाज आनी बंद हो गई।

पल –पल की अपडेट ले रहे मुख्यमंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab Chief Minister Bhagwant Mann) की भी इस दुर्घटना पर पैनी नजर है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि होशियारपुर जिले में 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा है। लोकल एमएलए और जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है। वह रेस्क्यू ऑपरेशन की अपडेट लगातार प्रशासन से ले रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story