×

Punjab Family Suicide: कर्ज से परेशान शख्स ने उठाया खौफनाक कदम, पहले परिवार के सदस्यों का गला घोंटा, फिर लगा ली फांसी

Punjab Family Suicide: मृतक मनमोहन सिंह के दामाद सरबजीत सिंह ने घर आकर देखा कि बिस्तर पर तीन शव पड़े थे और मनमोहन और सरबजीत कौर के शव पंखे से लटके हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Jan 2024 8:02 AM GMT (Updated on: 1 Jan 2024 8:09 AM GMT)
Punjab Family Suicide
X

Punjab Family Suicide  (photo: social media )

Punjab Family Suicide:पंजाब के जालंधर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक घर में परिवार के पांच सदस्यों की लाश मिली है। घटना आदमपुर कस्बे के ड्रोली खुर्द गांव की है। मृतकों में एक पुरूष, तीन महिलाएं और एक मासूम है। पुलिस को घटना की सूचना रविवार रात को मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पांचों शवों को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मृतकों की शिनाख्त 55 वर्षीय मनमोहन सिंह, उनकी पत्नी सरबजीत कौर, उनकी दो बेटियां 32 वर्षीय ज्योति, 31 वर्षीय गोपी और ज्योति की तीन साल की बेटी अमन के रूप में हुई है। परिवार के मुखिया मृतक मनमोहन सिंह पोस्टमास्टर बताए जा रहे हैं। घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें सिंह ने बताया कि आखिर वो क्यों ऐसा खौफनाक कदम उठाने को मजबूर हुआ।

दामाद ने पुलिस को दी जानकारी

मृतक मनमोहन सिंह के दामाद सरबजीत सिंह ने बताया कि वह घर पर काफी देर से फोन कर रहे थे लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया, जिसके बाद वह खुद ड्रोली खुर्द गांव पहुंचे। घर के अंदर प्रवेश करते ही उनके होश उड़ गए। बिस्तर पर तीन शव पड़े थे और मनमोहन और सरबजीत कौर के शव पंखे से लटके हुए थे। जिसके बाद तुरंत उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सुसाइड नोट में क्या लिखा था ?

रविवार रात 8.20 बजे थानाध्यक्ष मंजीत सिंह और डीएसपी आदमपुर विजय कुंवर सिंह पहुंचे। तलाशी के दौरान पुलिस को मनमोहन सिंह के पास सुसाडइ नोट मिला, जिसमें लिखा है कि आर्थिक तंगी की वजह से कर्ज लिया था। परिवारवालों को जब इसकी जानकारी मिली तो घर में विवाद हो गया। घरेलू विवाद और कर्ज से तंग आकर यह कदम उठा रहा हूं।

पोस्टमार्टम में सामने आई पूरी हकीकत

शुरूआत में पुलिस सामूहिक सुसाइड का मामला मान कर चल रही थी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सारी कहानी खुलकर सामने आ गई। जालंधर सिविल अस्पताल में पांचों लाशों का पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, मनमोहन सिंह ने पहले अपनी पत्नी, दोनों बेटियों और नातिन का पहले गला घोंट दिया और फिर खुद फंदे से लटक गया। इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story