×

Punjab Violence: अमृतसर के पुलिस थाने में हुए बवाल पर आया कंगना का रिएक्शन, याद दिलाई अपनी दो साल पुरानी भविष्यवाणी

Punjab Violence: Punjab Violence: मशहूर अदाकार और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाक राय रखने वाली कंगना रनौत ने पिछले दिनों पंजाब में हुए बवाल पर प्रतिक्रिया दी है। अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन में खालिस्तान की मांग करने वाले अमृतपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ जमकर बवाल काटा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Feb 2023 8:16 AM GMT
Kangana Ranau Reaction on Punjab Violence
X

Kangana Ranau Reaction on Punjab Violence (Photo: Social Media)

Punjab Violence: बॉलीवुड की मशहूर अदाकार और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाक राय रखने वाली कंगना रनौत ने पिछले दिनों पंजाब में हुए बवाल पर प्रतिक्रिया दी है। अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन में खालिस्तान की मांग करने वाले अमृतपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ जमकर बवाल काटा था। जिसमें 6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। कंगना ने इस पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए गैर-खालिस्तानी सिखों को एक बड़ी सलाह दी है।

बॉलीवुड अभिनेत्री ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है मैंने दो साल पहले भविष्यवाणी की थी, मुझ पर कई मामले दर्ज किए गए थे, मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, मेरी कार पर पंजाब में हमला किया गया था, लेकिन वही हुआ ना जो मैने कहा था। अब समय आ गया है कि गैर खालिस्तानी को अपनी स्थिति और मंशा साफ कर देनी चाहिए।

बता दें कि 23 फरवरी को खालिस्तानी समर्थकों ने अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया था। ये सभी कट्टरपंथी सिख संगठन वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के कहने पर यहां पहुंचे थे। पुलिस ने मारपीट और अपहरण के एक मामले में अमृतपाल के करीबी लवप्रीत सिंह को हिरासत में ले लिया था, जिसे छोड़ने की मांग हो रही थी।

खालिस्तान समर्थकों ने पुलिस थाने के बाहर जमकर बवाल काटा। लाठी-डंडे, तलवार और बंदूक से लैस खालिस्तान समर्थकों के सामने पुलिस बेबस नजर आई। आखिरकार एसएसपी के साथ अमृतपाल के बैठक के बाद समर्थकों की उग्र भीड़ शांत हुई। पंजाब पुलिस की हिंसक भीड़ के प्रति नरम रवैये की काफी आलोचना हो रही है। वहीं, पंजाब सरकार के मंत्रियों ने भी अब तक चुप्पी साध रखा है।

किसान आंदोलन के दौरान विवादों में आई थीं कंगना

दो साल पहले जब देश में किसान आंदोलन चरम पर था और दिल्ली की सीमा पर पंजाब से आए किसान बैठे हुए थे, तब अभिनेत्री कंगना रनौत ने इन किसानों को खालिस्तानी कह दिया था। कंगना ने किसानों पर पैसे लेकर आंदोलन में शामिल होने का आरोप लगाया था। जिसपर भारी बवाल हुआ था। 87 वर्षीया महिला किसान महिंदर कौर ने कंगना के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था।

इस मामले में उनके खिलाफ कोर्ट से वारंट भी जारी हुआ था। इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री एक दिन जब शिमला से कीरतपुर साहिब के जरिए चंडीगढ़ जा रही थी, तब पंजाब-हिमाचल सीमा पर किसानों ने उन्हें घेर लिया था। उन्होंने कंगना रनौत से किसानों पर की गई उनकी टिप्पणी पर माफी मांगने को कहा था। मामले की जानकारी मिलने के बाद फौरन पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह कंगना को वहां से निकाला।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story