×

Kapurthala Beadbi Case: "पैरों में घुंघर, हाथ में झोला", दो रोटी के लिए युवक को पहना दिया कफन का चोला, देखें रूह कंपा देने वाला वीडियो

Kapurthala Beadbi Case: रविवार को कपूरथला के निजामपुर में बेअदबी मामले में मारे गए युवक की पहचान अब तक नहीं हो पाया है, लेकिन उस युवक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Chitra Singh

Written By Chitra SinghNewstrack Network

Published on 22 Dec 2021 5:35 AM GMT

Kapurthala Beadbi Case
X

मारे गए युवक की वायरल तस्वीर (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Kapurthala Beadbi Case: पंजाब में बेअदबी का मामला सुर्खियों लेकर सोशल मीडिया तक छाया हुआ है। 24 घंटे में 2 बेअदबी के मामले ने पूरे देश को हिला कर रह दिया है। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के बाद रविवार को कपूरथला में एक बेअदबी का मामला सामने आया। इस मामले में भीड़ ने युवक को मार-मारकर मौत के हलावे कर दिया है। खबर थी कि युवक ने गुरुद्वारे में निशान साहिब के साथ बेअदबी करने की कोशिश की थी, जिसके बाद भीड़ ने उसे पकड़ लिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। अब इसी युवक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि युवक मंद बुद्धि का था।

रविवार को कपूरथला के निजामपुर में बेअदबी मामले में मारे गए युवक की पहचान अब तक नहीं हो पाया है, लेकिन उस युवक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो शनिवार का है। इस वीडियो को एक महिला ने जिम (jalandhar gym owner viral video) के बाहर बनाया था। युवक उसी कपड़े में दिख रहा है, जिस कपड़े में वह रविवार को दिखा था।

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते है कि युवक के पैरों में घुंघरों बंधे हुए है, वही उसके बायें हाथ में खेती करने का एक औजार है और दूसरे हाथ में झोला। महिला वीडियो बनाते हुए युवक से पूछ रही है कि "क्या बने हो कृष्णा"?

इस वीडियो को लेकर पुलिस ने जानकारी दी है कि यह वीडियो कांजली रोड के पास स्थित जिम के बाहर का है। आसपास के सीसीटीवी की जांच की जा रही है। वहीं जालंधर के आइजी रेज गुरिंदरजीत सिंह ढिल्लों का कहना है कि "यह मामला संवेदनशील है। इसकी जांच की जा रही हैं।"

कपूरथला मामले पर भड़के लोग, देखें रिएक्शन्स

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर लोग अलग-अलग अपने तथ्य लग रहे हैं। किसी का कहना है कि यह युवक रोटी के लिए लंगर में गया था। एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, "गुरुद्वारा में कुछ रोटियों के लिए उनका पीछा करना उनकी मौत का जाल बन गया।"

वहीं एक दूसरे यूजर ने एक खबर की कटिंग पोस्ट करते हुए सवाल किया है, "कपूरथला गुरुद्वारा में एक गरीब भूखे आदमी को पीट-पीट कर मार डाला। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि धार्मिक होने के कारण हमें विनम्र या हत्यारा बनना चाहिए? सवाल यह है कि वास्तव में बेअदबी किसने की? यह गरीब, असहाय और मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति ने या फिर सेवादार, ग्रंथी और सिख जिसने उसे मार डाला?"

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है, "अगर चाय बनाना और गुरु की रसोई से कुछ रोटियाँ खाना बेदाबी माना जाता है तो हम गुरु नानक देव जी के सिद्धांतों को विफल कर रहे हैं।"


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story