×

किसानों के लिए कटवा दूंगा अपनी गर्दन, एक्शन में पंजाब के नए सीएम Charanjit Singh Channi

Charanjit Singh Channi: पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज चंडीगढ़ में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वे काफी भावुक होते हुए नजर आए।

Network

NetworkNewstrack NetworkChitra SinghPublished By Chitra Singh

Published on 20 Sep 2021 10:03 AM GMT

charanjit singh channi myneta
X

चरणजीत सिंह चन्नी (फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Charanjit Singh Channi: पंजाब में आज नई सरकार बनी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है। सत्ता की कुर्सी पर बैठते ही सीएम चन्नी एक्शन में दिखे हैं और सुविधाओं का एलान करते हुए किसानों का बिल माफ करने का फैसला सुनाया है।

चरणजीत सिंह चन्नी ने आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री (Punjab Ka Naya CM) के रूप में शपथ ली। चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "कांग्रेस ने आम आदमी को मुख्यमंत्री बनाया है। मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं। हम किसानों के पानी (Pani ka Bill) और बिजली के बिल माफ (Bijli ka Bill Maaf) करेंगे।"

पार्टी सर्वोच्च है, सीएम या कैबिनेट नहीं- सीएम चरणजीत सिंह

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज चंडीगढ़ में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वे काफी भावुक होते हुए नजर आए। वहीं अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, "कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब के लोगों के लिए बहुत अच्छा काम किया। हम उनके काम को आगे बढ़ाएंगे।" उन्होंने आगे कहा, "हमारी लिए पार्टी सर्वोच्च है, सीएम या कैबिनेट नहीं। हमारी सरकार पार्टी की विचारधारा के अनुसार काम करेगी।"

सीएम चन्नी ने कृषि कानूनों का भी किया जिक्र

अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम चन्नी ने तीनों कृषि कानूनों (Krishi Kanoon) का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है। हम केंद्र से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील करते हैं। अगर ये कानून वापस नहीं ली गई तो किसानी खत्म हो जाएगी, जिसका असर पंजाब के हर एक परिवार पर पड़ेगा।" उन्होंने आगे कहा, "मैं किसानों के खातिर कुछ भी कर सकता है। अगर किसानों पर थोड़ी सी भी आंच आने पर मैं अपनी गर्दन कटवा सकता हूं। मैं इनके लिए सब कुछ बलिदान कर सकता हूं।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story