×

Lakhimpur Kheri Violence: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर सिद्धू आज करेंगे भूख हड़ताल

नवजोत सिंह सिद्धू ने एलान किया कि अगर शुक्रवार तक कार्रवाई नहीं हुई और अगर मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

Network

NetworkNewstrack NetworkDeepak KumarPublished By Deepak Kumar

Published on 8 Oct 2021 1:42 AM GMT

Lakhimpur Kheri Violence: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर सिद्धू आज करेंगे भूख हड़ताल
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा के दौरान किसानों की मौत के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे की गिरफ्तारी की मांग करने को लेकर पंजाब कांग्रेस का मोहाली से लखीमपुर खीरी तक प्रोटेस्ट मार्च शुरू हो गया है। इस प्रोटेस्ट मार्च (Protest March) की अगुवाई पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) कर रहे हैं। साथ ही उनके साथ पंजाब कांग्रेस के कई मंत्री, विधायक और नेता भी हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि अगर शुक्रवार तक कार्रवाई नहीं हुई और मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो भूख हड़ताल पर बैठेंगे। आपको बता दें सिद्धू ने 28 सितंबर को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या उनका इस्तीफा वापस ले लिया गया है।

लखीमपुर खीरी में रविवार को चार किसानों को कथित तौर पर गाड़ी से कुचलकर मारने के सिलसिले में अजय मिश्रा के बेटे पर मामला दर्ज किया गया है। हालांकि मिश्रा ने आरोपों को खारिज करते हुए मामले में अपने बेटे की संलिप्तता से इनकार किया है।

सिद्धू ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

मार्च निकालने से पहले सिद्धू ने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस और पार्टी विधायक मजबूती से किसानों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी मिश्रा के बेटे के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हमारे किसानों के लिए है। अगर उत्तर प्रदेश पुलिस केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं करती तो मैं भूख हड़ताल पर जाऊंगा।

योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे शिअद नेता

कांग्रेस के बाद अब शिरोमणि अकाली दल के नेता मृतक किसानों के परिजनों से मिलने लखीमपुर रवाना हो गए। सांसद हरसिमरत कौर बादल के नेतृत्व में शिअद नेता लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे। जहां उनके द्वारा घटना के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश सरकार से मुलाकात करेगा और उन पर दबाव बनाएगा कि वे इस भयावह कृत्य के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे। शिरोमणि अकाली दल इस मामले में बेहद स्पष्ट है कि इस नरसंहार के जिम्मेदार सभी लोगों को तुरंत सलाखों में डाला जाना चाहिए, चाहे वे कितने ही उच्च पद पर क्यों न हों।

सुखबीर ने बताया कि लखीमपुर खीरी के लिए रवाना होने वाले पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में हरसिमरत कौर बादल, बलविंदर सिंह भूंदड़, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, जागीर कौर और बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story