×

जानिए कौन हैं एक्टर Sonu Sood की बहन, लड़ने जा रही हैं आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव

Malvika Sood : सोनू सूद ने खुद के राजनीति में आने की बाद को नकारते हुए अपनी बहन मालविका सूद के सक्रिय राजनीति में आने की बात कही है।

Rajat Verma

Written By Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra

Published on 14 Nov 2021 10:24 AM GMT

Sonu Sood
X

सोनू सूद (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Malvika Sood : मशहूर भारतीय अभिनेता और समाज सेवक सोनू सूद ने कोरोना महामारी के दौरान ज़रूरतमंद लोगों की जिस तरह से मदद की वह वाकई काबिलेतारीफ है। हाल ही में अभिनेता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की थी और उन्होने यह भी साफ कर दिया है कि वह जल्द ही शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल से भी मुलाकात करेंगे।

अपने सामाजिक कार्यों के चलते सक्रिय राजनीति में आने के बारे में उनसे पूछे जाने के जवाब पर अभिनेता ने कहा कि-"मेरा सक्रिय राजनीति में आने का कोई विचार नहीं हैं। मेरे एकमात्र उद्देश्य लोगों तक उचित स्वास्थ्य और शिक्षा का प्रचार-प्रसार करना है।" इसी के साथ ही सोनू सूद ने किसी ऐसे संगठन से जुड़ने की इच्छा जाहिर की है कि जो स्वतंत्र रूप से लोगों की मदद करती हो।

सोनू सूद की बहन लड़ेंगी 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव


सोनू सूद ने खुद के राजनीति में आने की बाद को नकारते हुए अपनी बहन मालविका सूद के सक्रिय राजनीति में आने की बात कही है। इसी के साथ अभिनेता ने यह भी कहा कि मालविका सूद आगामी 2022 विधानसभा चुनाव में भी शिरकत करेंगी।

हालांकि मालविका सूद किस राजनैतिक दल से चुनाव लड़ेंगी इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। अभिनेता में कहा कि मेरा और मेरी बहन का एकमात्र उद्देश्य जनता को सेवा करना है फिर वह चाहे कोई भी राजनैतिक दल हो क्या फर्क पड़ता है।

जानें कौन हैं मालविका सूद

Kaun Hai Malvika Sood

पंजाब के मोगा शहर की एक प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और कंप्यूटर इंजीनियर मालविका सूद शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं तथा अपने अभिनेता भाई सोनू सूद के साथ वह सूद चैरिटी फाउंडेशन चलाती हैं। मालविका सूद अभिनेता सोनू सूद की छोटी बहन हैं।

इसके अतिरिक्त मालविका सूद मोगा में एक आईईएलटीएस (IELTS) कोचिंग सेंटर चलाती है और जरूरतमंद छात्रों को मुफ्त अंग्रेजी कोचिंग प्रदान करती है। मालविका सूद ने गौतम सच्चर से शादी की है और दोनों आपस में मिलकर सूद फाउंडेशन द्वारा संचालित चैरिटी परियोजनाओं की देखभाल करते है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सूद फाउंडेशन वर्तमान में देशभर में 20,000 से अधिक छात्रों की शिक्षा के समर्थन के साथ ही जरूरतमंद मरीजों की सर्जरी का वित्तपोषण भी कर रहे हैं।

मालविका सूद (फोटो- सोशल मीडिया)

कोविड लॉकडाउन के दौरान मालविका सूद ने ज़रूरतमंद छात्रों के लिए मुफ्त ऑनलाइन कक्षाओं का भी आयोजन किया था। कोरोना महामारी फैलने के बाद मोगा में सोनू सूद और मालविका सूद ने जरूरतमंद छात्रों और मजदूरों को सैकड़ों साइकिले भी बाँटी। मालविका सूद ने सूद फाउंडेशन के तहत मोगा शहर के लिए 'मेरा शहर, मेरी जिम्मेदारी' अभियान भी शुरू किया है।

गौरतलब है कि जब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनू सूद तो वैक्सीनेशन का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए चंडीगढ़ बुलाया था तब अपनी बहन मालविका की मुलाकात अमरिंदर से कराई थी। इसके बाद मालविका सूद कांग्रेस की बैठकों में नजर आती रही हैं। हालांकि मालविका सूद सच्चर ने अभी तक कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता नहीं ली है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story