×

Moose Wala Murder Case: मूसेवाला हत्याकांड में SIT ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया, रेकी समेत कई आरोप

मूसेवाला हत्याकांड में एसआईटी (SIT) ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने शूटर्स को रेकी सहित और लॉजिस्टिक स्पोर्ट उपलब्ध करवाई।

aman
Written By aman
Published on: 7 Jun 2022 11:02 AM GMT
sidhu moose wala murder case eight people arrested sit identifies four shooters
X

Sidhu Moose Wala 

Sidhu Moose Wala Murder Case : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले (Punjabi Singer Sidhu Moose Wala) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मूसेवाला हत्याकांड में एसआईटी (SIT) ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने शूटर्स को रेकी सहित और लॉजिस्टिक स्पोर्ट उपलब्ध करवाई। बता दें कि, इन्हीं गिरफ्तार लोगों में से एक है संदीप सिंह उर्फ केकड़ा। केकड़ा ने शूटर्स को सिद्धू मूसेवाला की पूरी जानकारी दी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, केकड़ा वही शख्स है जिसने सिद्धू मूसावाला सिंके घर के बाहर चाय पीने के बाद उनके साथ सेल्फी ली थी। केकड़ा पर ये भी आरोप है, कि उसने ही शूटर्स को पंजाबी सिंगर के घर से निकलने की जानकारी दी थी।

ऐसे रची गई थी साज़िश

गिरफ्तार सभी आरोपियों की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। इस मामले में एडीजीपी (ADGP) एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स प्रमोद बान (Pramod Ban) ने आज बताया कि संदीप उर्फ केकड़ा ने गोल्डी बरार व सचिन थापन के निर्देश पर खुद को मूसेवाला का फैन बताया था। और उसकी (गायक की) गतिविधियों पर नजर रख रहा था। प्रमोद बान ने कहा, कि 'केकड़ा ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ मिनट पहले ही उनके साथ सेल्फी ली थी। केकड़ा ने शेष सभी शूटर्स को सिद्धू मूसेवाला का डीटेल साझा किया था।

इन आरोपियों की हुई गिरफ़्तारी

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान हरियाणा के सिरसा निवासी संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, बठिंडा के मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ, अमृतसर के सरज मिंटू, हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी, हरियाणा के सोनीपत में रेवली गांव के मोनू डागर, पवन बिश्नोई और नसीब के रूप में हुई है। पुलिस ने वारदात में शामिल चार शूटरों की भी पहचान की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story