×

व्हीलचेयर पर अदालत पहुंचा बाहुबली मुख्तार अंसारी, यूपी वापसी जल्द

व्हीलचेयर पर मोहाली अदालत पहुंचा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी। 12 अप्रैली को होगी मामले की अगली सुनवाई।

Ashiki
Published on: 31 March 2021 10:37 AM GMT (Updated on: 31 March 2021 1:31 PM GMT)
mukhtar ansari
X

फोटो - सोशल मीडिया 

लखनऊ: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने की कवायद शुरू हो गई है। बुधवार यानी आज पंजाब पुलिस की टीम मुख्तार अंसारी को एम्बुलेंस में मोहाली कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पंजाब पुलिस ने उसे पिछले गेट से पेश किया। मुख्तार कोर्ट में व्हील चेयर पर आया और बताया कि वह ज्यादातर बीमार रहता है।

12 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

इस दौरान मुख्तार पर मोहाली में दर्ज मामले में पेश की गई चार्जशीट की कापियां दी गई। मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत लाया गया विधायक बेसुध दिखा। यहां सुनवाई के बाद उसे रोपड़ जेल वापस भेज दिया गया है।

यूपी के बांदा जेल में होगा शिफ्ट

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के गृह विभाग ने मुख्तार अंसारी को यूपी लाए जाने के संबंध में पंजाब पुलिस से बात की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है। इसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी कि मुख्तार को किस जेल में रखा जाए। इधर बांदा में जेल प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।


आपको बता दें कि जनवरी 2019 से मुख़्तार अंसारी पंजाब की जेल में है, जहां उसे जबरन वसूली मामले में नामजद किया गया था। वहीं यूपी में 14 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि अंसारी की अनुपस्थिति के कारण यूपी में मुकदमों की सुनवाई नहीं हो पा रही है।

यूपी सरकार की याचिका पर पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर अंसारी को यूपी सरकार की हिरासत में देने से इनकार किया था। पंजाब सरकार ने इसका कारण अंसारी के स्वास्थ्य को बताया था। जेल अधीक्षक के माध्यम से दायर हल्फमामे में कहा गया था कि अंसारी कथित तौर पर उच्च रक्तचाप, मधुमेह, अवसाद, पीठ दर्द और त्वचा की एलर्जी से पीड़ित है। हालांकि इस मामले में अब 12 अप्रैल को सुनवाई होगी। कयास लगाए जाने लगे हैं कि शायद यहीं कोर्ट से ही पेशी के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी रवाना कर दिया जाएगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story