×

Indira Gandhi sketch: नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने शेयर किया इंदिरा गांधी का विवादित स्केच, मचा हंगामा

Indira Gandhi sketch: नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) विवादित स्केच पोस्ट किया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 22 Aug 2021 3:09 PM GMT

Indira Gandhi sketch: नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने शेयर किया इंदिरा गांधी का विवादित स्केच, मचा हंगामा
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Indira Gandhi sketch: पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malwinder Singh Mali) ने एक बार फिर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। अब उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) विवादित स्केच पोस्ट किया है।

इससे पहले उन्होंने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद खूब हंगामा मचा था। इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनको चेतावनी दी थी कि दोबार ऐसा न करने से बचें।

मलविंदर सिंह ने फेसबुक पर एक स्केच पोस्ट किया है। यह स्केच पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से संबंधित है। इस स्केच में इंदिरा गांधी को मानव खोपड़ी के ढेर के पास खड़ा हुआ दिखाया गया है। इसके स्केच में दिखाया गया है कि उन्होंने एक बंदूक पकड़ी है, जिसकी नली पर भी मानव खोपड़ी टंगी हुई है। मालविंदर सिंह माली के इस विवादित स्केच को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद पंजाब कांग्रेस में बवाल मच गया है।



इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों में शामिल मलविंदर सिंह माली ने कश्मीर पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने दावा किया था कि कश्मीर एक अलग देश हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान ने अवैध कब्जा किया हुआ है। वहां के रहने वालों का कश्मीर है। इसके बाद विपक्षी नेताओं के अलावा कांग्रेस नेताओं ने भी माली पर हमला बोला था।

सीएम कैप्टन अमरिंदर की चेतावनी

कश्मीर जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर नवजोत सिद्धू के सलाहकार माली के दिए बयानों पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने सिद्धू के सलाहकार माली को ऐसी टिप्पणियां नहीं करने की चेतावनी दी थी।
उन्होंने कहा कि इन बयानों से राज्य की शांति और स्थिरता को संभावित रूप से खतरनाक है। अमरिंदर ने सिद्धू के सलाहकार से कहा कि पीपीसीसी अध्यक्ष को सलाह दें, लेकिन वैसे मामलों पर ना बोलें जिनके बारे में कम या कोई जानकारी ना हो।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story