×

Punjab News: अमृतसर सीमा पर बीएसएफ ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

Punjab News: बीएसएफ ने ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Dec 2022 2:33 AM GMT
Pakistani drone
X

बीएसएफ ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन (photo: social media )

Punjab News: पंजाब स्थित अमृतसर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने सीमा पार से एक ड्रोन को घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए पाया। भारतीय क्षेत्र में आते ही जवानों ने उसपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। बीएसएफ ने ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पहले शुक्रवार 23 दिसंबर को अमृतसर के पुलमोरन सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन को मार गिराया। इससे पहले तरनतारन जिले के फिरोजपुर सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी। जिसे बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर मार गिराया। दरअसल, पाकिस्तानी ड्रोनों के जरिए भारतीय सीमा में मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी की जाती है।

बीएसएफ की महिला जवानों ने मार गिराए थे ड्रोन

पंजाब स्थित भारत पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ की महिला जवानों ने पहली बार नवंबर में सीमा पार से आए ड्रोन को मार गिराया था। अमृतसर के रमदास सेक्टर में तैनात BSF की महिला कांस्टेबल प्रीति और भाग्यश्री ने गश्त के दौरान ड्रोन को घुसपैठ करते पाया। दोनों ने करीब 25 राउंड फायर कर ड्रोन को मार गिराया। जांच में चीन निर्मित ड्रोन में करोड़ों की हेरोइन के पैकेट मिले थे। बीएसएफ के सीनियर अधिकारियों ने दोनों महिला कांस्टेबलों को सम्मानित करने का ऐलान कर चुके हैं।

भारत शासित पंजाब के पाकिस्तान से लगने वाले सीमाई क्षेत्रों में अक्सर सीमा पार से ड्रोन आते रहे हैं। हाल के दिनों में ऐसे मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। इस महीने में पाकिस्तानी ड्रोन के भारतीय सीमा में घुसपैठ की करीब एक दर्जन घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पाकिस्तानी तश्कर चीन में बने ड्रोन का इस्तेमाल हथियारों और नशीली पदार्थ की खेप सीमा पार पहुंचाने के लिए करते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story