×

सुरक्षा चूक पर बोले मोदी: शुक्रिया चन्नी, मैं जिंदा लौट पाया, नड्डा गरजे पंजाब सरकार पर

PM Modi in Punjab: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रैली में जाने से रोके जाने की घटना से पंजाब सरकार कठघरे में आगई है। इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Jan 2022 11:00 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2022 11:05 AM GMT)
PM Modi in Punjab
X

पंजाब में पीएम मोदी (फोटो-सोशल मीडिया)

PM Modi in Punjab: पंजाब में किसानों द्वारा रास्ता रोके जाने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Punjab Mein PM Modi) जबर्दस्त नाराज हैं। इस संबंध में पीएमओ के अधिकारियों का कहना है कि पीएम मोदी इस घटना से खासा नाराज हैं। उन्होंने सीएम चन्नी (Punjab CM Channi) पर निशाना साधते हुए कहा है कि अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं एयरपोर्ट जिंदा लौट पाया।

उधर भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने भी ट्वीट कर कहा है कि सीएम चन्नी ने फोन पर मामले पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास रखने वाले किसी भी व्यक्ति को पीड़ा देगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री अब भाजपा के निशाने पर

गौरतलब है कि पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रैली में जाने से रोके जाने की घटना से पंजाब सरकार कठघरे में आ गई है। प्रशासनिक स्तर पर इसे जहां प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अब भाजपा के निशाने पर आ गए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री (फोटो- सोशल मीडिया)

नड्डा ने बुधवार को फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले सुरक्षा में बड़ी चूक के लिए कांग्रेस नीत पंजाब सरकार की जबर्दस्त आलोचना की है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, नड्डा ने यह आरोप भी लगाया कि पंजाब सरकार ने आगामी विधानसभा चुनावों में "जबरदस्त हार के डर से" प्रधान मंत्री के कार्यक्रम को विफल करने के लिए "हर संभव चाल" चलने की कोशिश की।

पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के दौरान भगत सिंह और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने और कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले थे। नड्डा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने दिखाया है कि वे "विकास विरोधी" हैं और "स्वतंत्रता सेनानियों के लिए कोई सम्मान नहीं" है। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के आश्वासन के बावजूद प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री के रास्ते में जाने दिया गया उधर यह मैसेज भी दिया गया कि रास्ता साफ है।

प्रधानमंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने भी एक बयान में कहा है कि कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क अवरुद्ध किए जाने के कारण प्रधानमंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा। मोदी बुधवार सुबह बठिंडा में हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने के लिए उतरे थे।

बारिश और खराब दृश्यता के कारण उन्हें कुछ समय तक बठिंडा में रुकना पड़ा इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि वह सड़क मार्ग से स्मारक का दौरा करेंगे, यह दो घंटे से अधिक की यात्रा थी।


एमएचए के अनुसार हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब प्रधान मंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया है। 15-20 मिनट तक प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह प्रधान मंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी।

नड्डा ने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने का निर्देश दिया गया था, उन्होंने कहा कि "पुलिस की मनमानी" और "प्रदर्शनकारियों के साथ मिलीभगत" के कारण बड़ी संख्या में बसें फंसी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया। लेकिन हम ऐसी घटिया मानसिकता को पंजाब की तरक्की में बाधक नहीं बनने देंगे और पंजाब के विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story