×

PM Modi Security Breach: पीएम सुरक्षा चूक पर अब बोले सिद्धू, किसानों की चिंता नहीं की और खुद 15 मिनट में हो गए परेशान

PM Modi Security Breach: नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसे पीएम मोदी का ड्रामा करार दिया है।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 6 Jan 2022 12:58 PM GMT
PM Modis security lapse
X

PM Modi's security lapse : पीएम की सुरक्षा में चूक को सिद्धू ने बताया ड्रामा, (Social Media)

PM Modi Security Breach Live Updates: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसे ड्रामा करार दिया है। सिद्धू ने इस मामले में अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही तंज कसा है। एक रैली को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर डेढ़ साल तक किसानों का धरना चलता रहा मगर आपने उसकी चिंता कभी नहीं की मगर आपको 15 मिनट रुकना पड़ गया तो आप इतने ज्यादा परेशान हो गए।

सिद्धू ने प्रधानमंत्री की फिरोजपुर रैली का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को मुद्दा इसलिए बनाया क्योंकि प्रधानमंत्री की रैली पूरी तरह खाली पड़ी हुई थी। उन्होंने कहा कि इस शर्मिंदगी से बचने के लिए यह पूरा मामला उछाला गया है। अपने संबोधन के दौरान सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी बड़ा हमला बोला।

दिल्ली में किसान आंदोलन की नहीं की थी चिंता

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा से चूक का मामला बुधवार से ही गरमाया हुआ है मगर सिद्धू ने इस मामले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया जताई है। हर मुद्दे पर खुलकर बोलने वाले सिद्धू ने एक रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली में किसानों की ओर से छेड़े गए आंदोलन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसानों का आंदोलन करीब डेढ़ साल तक चला और किसान लंगर का खाना खाते रहे। प्रधानमंत्री के पास इन किसानों की चिंता करने का वक्त नहीं था। जब उन्हें खुद 15 मिनट खड़ा होना पड़ा तो उनकी हालत खराब हो गई।

अब नहीं बदलेगी लोगों की सोच

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए सिद्धू ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था मगर आय दोगुनी करना तो दूर रहा, उन्होंने किसानों के पास बाकी जो कुछ बचा था वह भी छीन लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अब चाहे जितना भी ड्रामा कर लें, लेकिन लोगों की सोच बदलने वाली नहीं है।

सिद्धू ने कहा कि भाजपा के लोग काले कानून वापस लेने पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दे रहे हैं मगर सच्चाई यह है कि उन्होंने काले कानून खुद वापस नहीं लिए हैं बल्कि इसके लिए हमने उन्हें मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमारे और किसानों के दबाव के कारण सरकार कृषि कानून वापस लेने पर मजबूर हुई।

पीएम को शर्मिंदगी से बचाने का प्रयास

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा की ओर से पीएम की सुरक्षा में चूक का बहाना किया जा रहा है। इसके जरिए शर्मिंदगी से बचने की कोशिश की जा रही है। रैली स्थल पर 70,000 कुर्सियां लगाई गई थीं मगर 700 लोग ही रैली में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। कांग्रेस ने इस बाबत ट्वीट करके लोगों को सच्चाई दिखा भी दी है। प्रधानमंत्री आखिर इतने कम लोगों को किस मुंह से संबोधित करते। प्रधानमंत्री के लिए यह काफी शर्म की बात होती और उन्हें शर्मिंदगी से बचाने के लिए ही सुरक्षा में चूक का यह पूरा ड्रामा रचा गया।

कैप्टन पर भी बोला बड़ा हमला

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मैंने अपने जीवन में इतना बेशर्म नेता कभी नहीं देखा। वे सिर्फ 500 लोगों की भीड़ को भी संबोधित करने के लिए पहुंच गए। बुधवार को भाजपा और कैप्टन अमरिंदर सिंह दोनों का भंडाफोड़ हो गया। उन्होंने कहा कि इस रैली से साफ हो गया है कि पंजाब में आगे क्या होने वाला है।

सिद्धू से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी कह चुके हैं कि 70,000 कुर्सियां लगाने के बावजूद सिर्फ 700 लोग ही प्रधानमंत्री की रैली में पहुंचे थे। भाजपा ने शर्मिंदगी से बचने के लिए इस पूरे मामले को उछाला है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story