×

Punjab Lottery: निर्धन ने जीती करोड़ों की लॉटरी, फिर दिखाई दरियादिली... कर दिए रुपये दान

Punjab Lottery: पंजाब के इस शख्स से पहले बीते दिसंबर में दुबई में रहने वाले भारत के एक ड्राइवर ने अमीरात ड्रॉ में 33 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि जीती थी।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 20 Jan 2023 11:44 AM GMT
Punjab Lottery
X

Punjab Lottery (सोशल मीडिया) 

Punjab Lottery: प्रयास चाहे जैसा हो, अगर लगातार जारी रहेगा तो एक दिन रंगत जरूर लाता है। इसलिए हर किसी को अगर वह अपने जीवन में बड़ा काम करना चाहता है तो प्रयास करते रहना चाहिए। ऐसा ही एक ताजा मामला पंजाब के डेराबस्सी से आया है। वहां का रहने वाला एक श्रमिक लगातार लॉटरी में पैसा इसलिए लगाता था कि एक दिन उसकी लॉटरी जरूर लेगी। आखिकार ईश्वर ने उसकी बात सुनी ली और उसकी लॉटरी खोल गई है। कल तक मुफ़लिस जीवन में जी रहा डेराबस्सी का यह व्यक्ति आज करोड़पति बना गया है। इनता ही नहीं, लॉटरी जीतने वाला श्रमिक दरियादिली दिखाते हुए कुछ रुपये दान देने का फैसला किया है।

5 करोड़ रुपये की जीती लॉटरी

सीएनबीसी टीवी 18 से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब में एक 88 वर्षीय व्यक्ति ने 5 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है। कर कटौती के बाद उन्हें 3.5 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त होगी। डेराबस्सी के त्रिवेदी कैंप निवासी महंत द्वारका दास ने लोहड़ी मकर सक्रांति बंपर लॉटरी जीती। खबर लगते ही लोग बधाई देने के लिए उनके घर पहुंच गए।

जीकरपुर से खरीदी थी लॉटरी

दास ने हरियाणा जिले के अंबाला से सटे पंजाब में पड़ने वाले जीकरपुर से लॉटरी खरीदा था। लोकेश नामक व्यक्ति ने दाम के पोते को लॉटरी बेचा था। लोकेशन इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि इतनी विनम्र पृष्ठभूमि के एक व्यक्ति ने भव्य पुरस्कार जीता है।

कुछ पैसों का करेगा दान

करोड़पति बने पर दास ने कहा कि वह जीतने की उम्मीद में अक्सर लॉटरी टिकट खरीदता था, क्योंकि वह अपने परिवार के लिए चीजों को बदलना चाहते था । दास, जो एक स्थानीय 'डेरे' की देखभाल करते हैं, ने कहा कि वह 'डेरा' को आधा पैसा दान करेंगे और बाकी अपने दोनों बेटों के बीच समान रूप से वितरित करेंगे।

बंपर पुरस्कार की आश में खरीदता था लॉटरी

उन्होंने बताया कि छोटी आयु में मेरा परिवार 1947 में पाकिस्तान से चला गया था, जब वह 13 साल के थे। उन्होंने कहा कि उन्हें जीवित रहने के लिए अपने जीवन में बहुत श्रम करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी कुछ गलत नहीं किया। उसने कहा कि वह एक दिन बंपर पुरस्कार की उम्मीद में हर महीने लॉटरी के टिकट खरीदता था।

अमीरात में एक व्यक्ति ने जीता था 33 करोड़ जैकपाट

इससे पहले दिसंबर में दुबई में रहने वाले भारत के एक ड्राइवर ने अमीरात ड्रॉ में 33 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि जीती थी। संयुक्त अरब अमीरात के दैनिक खलीज टाइम्स ने बताया कि विजेता अजय ओगुले ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने जैकपॉट मारा है।

जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी भारत के एक गांव से ताल्लुक रखने वाले ओगुला चार साल पहले काम और बेहतर आय की तलाश में संयुक्त अरब अमीरात गए थे। वह एक ज्वेलरी फर्म में ड्राइवर के रूप में काम करता है और महीने में लगभग 30,000 रुपये कमाता है। ओगुला ने यह भी कहा कि उसने अपने परिवार को दुबई आमंत्रित करने और अपने गांव में एक घर बनाने की योजना बनाई है। वह आत्मनिर्भर बनना चाहता है और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी शुरू करना चाहता है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story