×

Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस की पहली लिस्ट में सोनू सूद की बहन को मिला टिकट, इन प्रत्याशियों का पत्ता साफ

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली लिस्ट में ही 4 विधायकों के टिकट काटे हैं, वहीं बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा विधानसभा सीट से टिकट मिल गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 16 Jan 2022 10:17 AM GMT (Updated on: 16 Jan 2022 10:18 AM GMT)
Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस की पहली लिस्ट में सोनू सूद की बहन को मिला टिकट, इन प्रत्याशियों का पत्ता साफ
X

Punjab News: देश में पांच प्रदेशों में विधान सभा के चुनाव (Vidhan Sabha Election 2022) होने हैं जिनकी तारीखों की घोषणा भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) द्वारा किया जा चु है। तारीखों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों ने भी अपनी चुनाव की तैयारियों को तेज कर दिया है। राजनीतिक दल प्रथम चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा (Announcement of names of candidates) करने का काम कर रहीं हैं। कहां सीट पर किस प्रत्याशी को भेजना है, राजनीतिक दल एक दूसरे की रणनीति को देखकर समीकरण तैयार करने में लगे हैं।

इसी क्रम में पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) ने भी टिकट बंटवारे की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके तहत कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly election 2022) के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 4 मौजूदा विधायकों की टिकट काट दी गई है। जिसको लेकर पार्टी में जिन प्रत्याशियों को टिकट नहीं मिला उनमें नाराजगी देखी जा रही है और टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी में बवाल हो गया है।

बता दें कि कांग्रेस ने पहली लिस्ट में ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Congress state president Navjot Sidhu), सीएम चरणजीत चन्नी (CM Charanjit Channi), सांसद प्रताप बाजवा, पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्‌ठल समेत सभी मंत्रियों और विधायकों की सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं।

प्रत्याशियों की घोषणा में दिखा सिद्धू का दबदबा

पंजाब कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा में जहां सिद्धू का दबदबा दिखा है, वहीं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कमजोर दिखाई दिए। सिद्धू ने सुल्तानपुर लोधी से मंत्री राणा गुरजीत के विरोधी नवतेज चीमा, बस्सी पठाना से CM चन्नी के भाई की जगह गुरप्रीत जीपी, रायकोट से AAP छोड़कर कांग्रेस में आए विधायक जगतार जग्गा की जगह कामिल अमर सिंह और बठिंडा ग्रामीण से वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के विरोधी हरविंदर लाडी को टिकट दिलवा दी।

Photo - Social Media

बॉलीवुड स्टार सोनू सूद (bollywood actor sonu sood) की बहन मालविका सूद को मिला टिकट

इसी के साथ पार्टी में बगावत न हो इस के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी रहे मंत्रियों को भी टिकट दी गई। उधर, बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा विधानसभा सीट (Moga assembly seat) से पार्टी टिकट दिए जाने से नाराज यहां के कांग्रेसी विधायक हरजोत कमल भाजपा में शामिल हो गए हैं। मालविका का टिकट अनाउंस होने के दो घंटे बाद हरजोत कमल ने चंडीगढ़ में BJP की सदस्यता ग्रहण की।

इस इन 4 विधायकों के टिकट कटे, इनको मिला मौका

1- मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल

2-मलोट से पंजाब विधानसभा में डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्‌टी

3-श्री हरगोबिंदपुर से बलविंदर लाडी

4-बल्लुआना से विधायक नाथूराम

गौरतलब है कि मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल की जगह बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद (Sonu Sood's sister Malvika Sood) को टिकट दी गई है। वहीं मलोट से मौजूदा विधायक और पंजाब विधानसभा में डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्‌टी की जगह रूपिंदर कौर रूबी को टिकट दी गई है। रूबी इससे पहले बठिंडा ग्रामीण से आम आदमी पार्टी की टिकट पर विधायक थीं, जो बाद में कांग्रेस में शामिल हो गईं थीं।

श्री हरगोबिंदपुर से बलविंदर लाडी की टिकट काट दी गई। लाडी की जगह मनदीप सिंह रंगड़ नंगल को टिकट दी गई है। लाडी कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन 6 दिन बाद ही कांग्रेस में लौट आए थे। बल्लुआना से विधायक नाथूराम की टिकट काट दी गई है। उनकी जगह राजिंदर कौर को टिकट दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story