×

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब चुनाव में केजरीवाल का बड़ा दांव, सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री

Punjab Assembly Election 2022: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता से वादा किया है कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर बिजली के दाम कम किए जाएंगे।

Network

NetworkNewstrack NetworkAshikiPublished By Ashiki

Published on 29 Jun 2021 9:12 AM GMT

Arvind kejriwal
X

अरविंद केजरीवाल (Photo-Social Media) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के नेता और राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब की जनता से वादा किया है कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर बिजली के दाम कम किए जाएंगे।

मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचे दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम पंजाब में 3 प्रमुख काम करेंगे। पहला, हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। दूसरा, सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे। तीसरा, 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी।

केजरीवाल बोले- सबके कटे हुए कनेक्शन बहाल किए जाएंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद है कि इस घोषणा से पंजाब के 70% परिवारों का बिजली बिल जीरो हो जाएगा। बिजली 24 घंटे मिलेगी, लेकिन बिल नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर बिजली के घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि सब के कटे हुए कनेक्शन बहाल किए जाएंगे।

कांग्रेस सरकार पर कैसा तंज

इस दौरान उन्होंने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि यह केजरीवाल की गारंटी है। कैप्टन के वादे नहीं। केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनते ही पहली कलम से पहली योजनाएं लागू कर दी जाएगी। हालांकि 24 घंटे बिजली देने में थोड़ा वक्त लग सकता है नई व्यवस्था बनानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का अधिकांश बजट यहां पल रहे कई माफिया के बीच बंट जाता है।

पंजाब सरकार की बिजली कंपनियों के साथ सांठगांठ

साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि हमने बिजली को मुफ्त करने का करिश्मा दिल्ली में करके दिखाया है और हम पंजाब में भी करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को पहले की तरह पंजाब में बिजली फ्री ही मिलती रहेगी। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पैसे की कमी नहीं है यदि शराब माफिया और कई और माफियों पर नकेल कसी जाए तो राज्य का राजस्व बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ये भी आरोप लगाया कि पंजाब सरकार की बिजली कंपनियों के साथ सांठगांठ है। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर इस सांठगांठ को समाप्त किया जाएगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story