×

Punjab Assembly Election 2022: बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार, भड़काऊ भाषण देने के चलते दर्ज हुई एफआईआर

Punjab Assembly Election 2022: हाल ही में ऐसा एक मामला पंजाब से सामने आया है इसमें नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी और उनके सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के चलते एफआईआर दर्ज हुई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Jan 2022 10:39 AM GMT
Mohammad Mustafa
X

मोहम्मद मुस्तफा (फोटो-सोशल मीडिया)

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब समेत अन्य चार राज्यों में होने वाले आगामी 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने की भरसक कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में कई ऐसी घटनाएं भी सामने आई है जिसमें कई राजनेता अभद्र रूप से अमर्यादित और भड़काऊ भाषण देते नजर आए हैं, जो कि पूर्ण रूप से गैरकानूनी और असंवैधानिक है।

हाल ही में ऐसा एक मामला पंजाब से सामने आया है इसमें नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी और उनके सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के चलते एफआईआर दर्ज हुई है। दरअसल मोहम्मद मुस्तफा यह भाषण मलेरकोटला में अपनी पत्नी और वर्तमान कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के लिए वोट मांगते वक्त दिया है।

मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ कठोर कार्यवाही

मोहम्मद मुस्तफा भड़काऊ बयान संबंधी या वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है। इस वीडियो में मोहम्मद मुस्तफा बेहद ही अभद्र भाषा में करते नजर आ रहे हैं कि अगर उनके रैली और कार्यक्रम के स्थान के आसपास किसी और के कार्यक्रम को अनुमति दी गई तो इसके नतीजे बेहतर नहीं होंगे। इस भाषण के साथ ही मोहम्मद मुस्तफा ने आरएसएस और उससे संबंधित अन्य लोगों के खिलाफ भी बयानबाजी की।

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा प्रवक्ता शाजिया इल्मी मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है, तथा इसी के साथ ही रजिया सुल्ताना का मलेरकोटला से नामांकन रद्द करने को लेकर भी चुनाव आयोग से दरख्वास्त की है।

हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी मोहम्मद मुस्तफा के इस बयान पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू का कोई बयान सामने नहीं आया है। भाजपा का कहना है कि सिद्धू को इस मामले के चलते जवाब देना होगा।

साथ ही भाजपा ने कार्यवाही की मांग करते हुए कहा है कि इस तरह के बयान देश में संप्रदायिक तनाव का कारण बन सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story