×

Punjab: पंजाब CM भगवंत मान और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को जान से मारने की धमकी, अलर्ट जारी

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को जान से मारने के साथ ही राज्य के कई धर्मस्थलों और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 April 2022 6:15 AM GMT
Punjab Chief Minister Bhagwant Mann and Governor Banwari Lal Purohiti
X

मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (फोटो-सोशल मीडिया)

Punjab: पंजाब राज्य से बेहद ही चिंताजनक खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक पंजाब के सीएम भगवंत मान और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को जान से मारने के साथ ही राज्य के कई धर्मस्थलों और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी एक लिखित पत्र के माध्यम से प्राप्त हुई है। इस बड़ी सूचना के चलते राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जगह-जगह पर पुलिस फ़ोर्स की तैनाती की गई है। राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को जान से मारने की धमकी एक राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।

पंजाब पुलिस ने प्राप्त धमकी पत्र के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है तथा साथ ही पत्र धमकी देने वाले व्यक्ति की भी खोजबीन की जा रही है। प्रदेश के आला अधिकारियों ने मामले में बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। संदिग्ध जगहों और व्यक्तियों की तलाश की जा रही है।

फिलहाल मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही और जांच शुरू कर दी है तथा प्राय सूचना के आधार पर चिट्ठी भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है। इस बाबत जहां से चिट्ठी भेजी गई है वहां के सीसीटीवी कैमरे को सबूत के तहत खंगाला जा रहा है।

धार्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशन को निशाना बनाने की बात कही

पंजाब पुलिस के हाथ लगे इस धमकी भरे पत्र में सीएम और राज्यपाल को जान से मारने की धमकी देने के साथ ही राज्य के पटियाला और जालंधर स्थित कई धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाकर हमले की धमकी दी गई है।

इसी के साथ राज्य के बड़े रेलवे स्टेशनों और अन्य सार्वजनिक स्थलों को लेकर भी हमले की धमकी दी गई है, जिसमें फिरोजपुर रेलवे स्टेशन, जालंधर रेलवे स्टेशन और सुल्तानपुर लोधी रेलवे स्टेशन का नाम शामिल है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story