×

Punjab Violence: पटियाला में हुई हिंसा को लेकर आया सीएम भगवंत मान का बयान, आईजी ने अफवाहों को बताया जिम्मेदार

Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा को सीएम भगवंत मान ने बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही सघन जांच के आदेश दिए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 29 April 2022 11:34 AM GMT
CM Bhagwant Mann
X

मुख्यमंत्री भगवंत मान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Punjab Violence: पंजाब स्थित पटियाला (Patiala) में आज शिवसेना (Shiv Sena) और खालिस्तानी समर्थकों (Khalistani Supporter) के बीच घटित हुई हिंसक झड़प (Clash) के मद्देनज़र सीएम भगवंत मान का बयान सामने आया है। पंजाब सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने इस घटना को बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इसी के साथ पटियाला रेंज के आईजी राकेश अग्रवाल (IG Rakesh Agarwal) ने शुरुआती जांच के आधार पर इस घटना के लिए अफवाहों को जिम्मेदार ठहराया है।

आईजी राकेश अग्रवाल की अगुवाई में पटियाला में हुई इस हिंसक घटना (Patiala Hinsa) के बाद फ्लैग मार्च (Flag March) निकाला जा रहा है। फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है कि वह किसी प्रकार की अफवाहों से खुद को बचाएं और अफवाहों का बहकावे में गैर-कानूनी काम ना करें।

दिए गए सघन जांच के आदेश

बतौर सीएम भगवंत मान इलाके में वापस शांति बहाल कर दी गई है तथा मामले के तहत सघन जांच के आदेश दिए गए गए हैं, हिंसा के मद्देनज़र अफवाह फैलाने वाले दोषियों को ज़ल्द ही गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सीएम भगवंत मान ने हिंसक झड़प के मद्देनज़र ट्वीट करते हुए लिखा कि-"पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।"

क्या है मामला?

शुक्रवार को पटियाला स्थित काली मंदिर के निकट शिवसेना और खालिस्तानी समर्थक आपस में भीड़ गए। दरअसल, शिवसेना समर्थकों द्वारा निकाली जा रही रैली के दौरान 'खालिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाए जा रहे थे, जिसे सुनकर खालिस्तानी समर्थक बुरी तरह बिगड़कर इसका विरोध करने लगे लेकिन शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी मांग ना मानने के बाद हालात ने हिंसक रूप ले लिया।

खालिस्तानी समर्थकों ने अपनी तलवारें निकाल ली तो मामले में दोनों समूह के समर्थकों को शांत कराने आई पुलिस से भी उनकी भिड़ंत हो गयी। इस दौरान एकदूसरे पर जमकर पत्थरबाजी भी हुई। पुलिस द्वारा मामले बढ़ते हुए दोनों समूह के लोगों को रोकने के लिए हवाई फायर का सहारा लेना पड़ा। पटियाला में हुई इस घटना के चलते कुल 3 लोगों के घायल होने की खबर प्राप्त हुई थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story