×

पंजाब सीएम भगवंत मान कल डॉ. गुरप्रीत कौर संग रचाएंगे शादी, देखें होने वाली पत्नी की तस्वीर

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कल गुरुवार को गुरप्रीत कौर से दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं।

Rajat Verma
Published on: 6 July 2022 9:14 AM GMT (Updated on: 6 July 2022 11:16 AM GMT)
Punjab CM Bhagwant Mann will marry Dr. Gurpreet Kaur tomorrow, some special people including Arvind Kejriwal will be present
X

पंजाब सीएम भगवंत मान: photo - social media

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab Chief Minister Bhagwant Mann) कल गुरुवार को दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। सीएम मान के विवाह कार्यक्रम को पूरी तरह से निजी रखा गया है और इस दौरान सीएम के पारिवारिक सदस्यों के अलावा कुछ चुनिंदा खास लोग ही शामिल होंगे, जिसमें आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) व पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम सामने आ रहा है।

सीएम भगवंत मान की होने वाली पत्नी का नाम गुरप्रीत कौर

आपको बता दें कि पंजाब सीएम भगवंत मान की होने वाली पत्नी का नाम गुरप्रीत कौर (Gurpreet Kaur) बताया जा रहा है जो कि पेशे से डॉक्टर हैं। सीएम भगवंत मान के विवाह का कार्यक्रम उनके आवास पर आयोजित किया जाएगा।

आपको बता दें कि 2014 और 2019 में पंजाब के संगरूर से लोकसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद आम आदमी पार्टी ने उन्हें 2022 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का सीएम उम्मीदवार चुना था और राज्य में पार्टी की प्रचंड बहुमत के चलते भगवंत मान वर्तमान में पंजाब के सीएम हैं।

सीएम मान की पहली पत्नी उनके राजनीति में आने के चलते नाखुश थीं

2015 में पहली इंदरप्रीत कौर से तलाक के बाद सीएम मान ने सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी साझा करते हुए कहा था कि उन्होनें राजनीति के माध्यम से लोक सेवा को वरीयता देते हुए पहली पत्नी से तलाक लेकर उनसे अलग हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो सीएम मान की पहली पत्नी उनके राजनीति में आने के चलते नाखुश थीं।

सीएम मान और डॉ. गुरप्रीत कौर की शादी का कार्यक्रम राजधानी चंडीगढ़ के सेक्टर 8 स्थित गुरुद्वारा साहिब में सम्पन्न होने के बाद उनके आवास पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें परिवार के लोगों के अलावा कुछ खास मेहमान ही शामिल होंगे। साथ ही इस कार्यक्रम के मद्देनज़र सीएम मान शादी का खर्च निजी तौर पर वहन करेंगे।

2015 में पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से हुआ तलाक

48 वर्षीय सीएम भगवंत मान का साल 2015 में उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से तलाक हो गया था, जिसके बाद उनकी मां और बहन की इच्छा थी कि वह एक बार फिर शादी कर अपना घर बसा लें। आपको बता दें कि भगवंत मान की पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से उनके बेटा दिलशान और बेटी सीरत, दो बच्चे हैं। तलाक के बाद सीएम मान की पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर अपने दोनों बच्चों के साथ अमेरिका में रह रही हैं वहीं भगवंत मान को आखिरी बार उनके बच्चों के साथ 16 मार्च 2022 को मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखा गया था, जो कि अमेरिका से विशेषकर इस कार्यक्रम में शामिल होने पंजाब आए थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story