×

अमरिंदर सिंह पीएम मोदी से आज करेंगे मुलाकात, पंजाब में सियासी अटकलों का दौर शुरू

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंचे हैं। सीएम अमरिंदर सिंह आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

Network

NetworkNewstrack NetworkDivyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao

Published on 11 Aug 2021 2:17 AM GMT

Captain Amarinder Singh
X
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

पंजाब में विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे ही राजनीति सरगर्मियां तेज हो रही हैं। पंजाब की राजनीति सियासी उठापटक का दौर जारी हो गया है। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) दिल्ली पहुंचे हैं। मिली जानकारी के मुताबित सीएम अमरिंदर सिंह आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की थी।

इस सियासी खबर के बाद राजनैतिक अटकलों का बाजार भी गर्म हो गया है। पंजाब कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सियासी पारी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के लिए परेशानियां खड़ी कर दी है। अमरिंदर सिंह मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

जानकारी के मुताबित उन्हें कांग्रेस हाईकमान से सलाह भी मिल चुकी है। जिसके बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात करने की खबर ने राजनीति गलियारों में अटकलों का दौर शुरू कर दिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की स्थिति पहले जैसी नहीं रही

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की स्थिति प्रदेश में पहले जैसी नहीं रही है। नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राज्य में कैप्टन अमरिंदर सिंह की स्थिति कामजोर हो गई है। नवजोत सिंह सिद्धू खुले तौर पर अपनी पार्टी और सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सरकार पर हमला बोला

सिद्धू ने बीते दिन ही पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार पर हमला बोला था। नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा था कि ड्रग कारोबार को सजा देना 18 प्वाइंट्स के एजेंडे के तहत कांग्रेस की प्राथामिकता रही है। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि मजीठिया पर क्या कार्रवाई की गई। अगर कार्रवाई में देरी हुई तो हम रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव लाएंगे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की

इस राजनीतिक सरगर्मी के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ने कई सायासी आशंकाओं को जन्म दे दिया है। वहीं मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुलाकात की थी। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से इस मुलाकात में करीब 8 महीनों से चल रहे किसानों के आंदोलन के सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा प्रभावों का हवाला दिया और तीनों नए कृषि कानूनों को वापस करने की अपील की।

अमरिंदर सिंह ने आतंकी ताकतों से बचाव के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की मांग की

मिली जानकारी के मुताबित इसके साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीमावर्ती राज्य होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतों से बचाव करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 25 कंपनियां और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की मांग केंद्र सरकार से की है।

सीएम अमरिंदर सिंह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

अमरिंदर सिंह ने बीजेपी नेताओं को निशाना बनाए जाने की बात कही

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हिन्दू मंदिरों, प्रमुख किसान नेताओं, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालयों , आरएसएस-बीजेपी के नेताओं को निशाना बनाए जाने की बात गृहमंत्री अमित शाह को कही है। हालांकि अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद अमरिंदर का क्या रुख रहता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story