×

Punjab Congress: सिध्दू के बाद अब जाखड़ के निशाने पर चन्नी, बताया कांग्रेस के लिए बोझ

Punjab Congress: पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Former Chief Minister Charanjit Singh Channi) और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) पार्टी नेताओं के निशाने पर हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 March 2022 10:30 AM GMT
Punjab Congress: After Sidhu, Channi is now on Jakhars target, says burden for Congress
X

चंडीगढ़: सुनील जाखड़, चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिध्दू: Photo - Social Media

Chandigarh: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में कांग्रेस (Congress) की जबरदस्त हार के बाद पार्टी में आंतरिक घमासन छिड़ चुका है। कांग्रेसी एक दूसरे के सिर पर ठीकड़ा फोड़ने में जुट गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Former Chief Minister Charanjit Singh Channi) और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu) पार्टी नेताओं के निशाने पर हैं।

इस बीच पंजाब में कांग्रेस के दिग्गज हिंदू नेता सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब के पहले दलित सीएम रहे चरणजीत सिंह चन्नी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने पंजाब में मिली करारी शिकस्त के पीछे चन्नी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें कांग्रेस के लिए बोझ बता दिया है।

अंबिका सोनी (Ambika Soni) पर भड़के जाखड़

पंजाब कांग्रेस की एक और दिग्गज हिंदू नेत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी को भी सुनील जाखड़ ने आड़े हाथों लिया है। सोनी द्वारा चन्नी को एक एसेट बताए जाने पर उन्होंने ट्विट करते हुए निशाना साधा है। सुनील जाखड़ ने ट्वीट कर लिखा, एक एसेट–क्या आप मजाक कर रहे हैं? भगवान का शुक्र है कि उन्हें उसे महिला ने राष्ट्रीय ट्रेजर घोषित नहीं किया, जिसने उसका नाम सीएम पद के लिए प्रस्तावित किया था। उन्होंने आगे लिखा, शायद चन्नी उनके लिए एक एसेट होंगे, लेकिन पार्टी के लिए एक बोझ हैं। किसी और ने ही बल्कि उनके लालच ने उन्हें और उनकी पार्टी को इतना नीचे गिराया है।

अंबिका सोनी: Photo - Social Media

दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने गांधी परिवार की करीबी रहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी को सीएम बनने के लिए अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि पंजाब का सीएम किसी सिख को ही बनाया जाना चाहिए।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में हुई चाटुकारिता

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने दिल्ली में रविवार को हुई पांच राज्यों की हार पर हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक पर निशाना साधते हुए कहा कि बैठक में जिस तरह की चाटुकारिता हुई उससे वे निराश हैं। रिपोर्ट से पता चलता है कि जो नेता 30 सालों से पंजाब से राज्यसभा सांसद रहे हैं, सीडब्ल्यूसी (CWC) में पंजाब की आवाज होने का दावा करते थे, वे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धोखा दे रहे हैं।

बता दें कि जाखड़ ने उस दौरान खलबली मचा दी थी, जब कैप्टन के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने दावा किया था कि अधिकतर विधायक सीएम बनाने के लिए उनके पक्ष में थे, लेकिन हिंदू होने के कारण उन्हें सीएम नहीं बनने दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story