×

Punjab News: नशे में धुत CM भगवंत मान, जर्मनी में फ्लाइट से उतारे गए, यात्रियों ने नशे में धुत बताया

Punjab News: विमान के यात्रियों का कहना है कि मान ने इतनी शराब पी रखी थी कि वे ठीक ढंग से चल भी नहीं पा रहे थे

Anshuman Tiwari
Published on: 19 Sep 2022 1:05 PM GMT
Punjab News Drunk CM Bhagwant Mann
X

CM Bhagwant Mann (Social Media)

Punjab News Today: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शराब को लेकर एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर मान को विमान से उतारे जाने का मामला गरमा गया है। विमान के यात्रियों का कहना है कि मान ने इतनी शराब पी रखी थी कि वे ठीक ढंग से चल भी नहीं पा रहे थे। पत्नी और सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें संभाल रखा था। इसी कारण उन्हें विमान से उतारा गया।

अब इस मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई है। शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि इस प्रकरण ने पूरी दुनिया में पंजाबियों का सिर शर्म से झुका दिया है। उन्होंने इसे शर्मनाक घटना बताते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप के नेता अरविंद केजरीवाल से स्पष्टीकरण देने की मांग की है। इस बीच आप ने इन खबरों को झूठा बताते हुए कहा है कि मान की तबीयत नहीं ठीक थी।

एयरपोर्ट पर हुआ काफी देर हंगामा

दरअसल मान पत्नी और अन्य अफसरों के साथ जर्मनी के दौरे पर गए हुए थे। मान को 17 सितंबर को जर्मनी से दिल्ली लौटना था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मान को फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा एयरलाइंस के विमान से नीचे उतार दिया गया। इसका कारण मान का बुरी तरह नशे में धुत तो होना बताया जा रहा है। इसे लेकर एयरपोर्ट पर हंगामा भी हुआ और विमान काफी देरी से उड़ान भर सका।

विमान को दोपहर 1:40 बजे दिल्ली रवाना होना था मगर हंगामे का कारण यह विमान शाम को करीब 6:00 बजे उड़ान भर सका। इस कारण विमान को दिल्ली पहुंचने में भी काफी विलंब हुआ जिससे अन्य यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

विमान के यात्रियों ने नशे में धुत बताया

विमान के यात्रियों का कहना है कि एयरपोर्ट पर विमान पकड़ने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री शराब के नशे में पूरी तरह धुत थे। उन्होंने इस कदर शराब पी रखी थी कि वे ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। वे पत्नी और अन्य सुरक्षाकर्मियों का किसी तरह सहारा लेकर एयरपोर्ट पहुंचे थे। उनकी यह हालत देखकर यात्रियों को भी काफी हैरानी हुई।

मुख्यमंत्री के साथ पहुंचे स्टाफ ने इस बात का पूरा प्रयास किया कि मान को विमान से न उतारा जाए मगर एयरलाइन का स्टाफ इस बाबत कोई भी रिस्क उठाने को तैयार नहीं था। इसे लेकर वहां काफी देर तक हंगामा भी होता रहा और फ्लाइट काफी विलंब से दिल्ली के लिए रवाना हुई। मान को विमान से उतारे जाने की यह घटना सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी हुई है और इसे लेकर मान को निशाना बनाया जा रहा है।

सुखबीर बादल ने बोला आप पर हमला

मान को फ्लाइट से उतारे जाने का यह मामला अब सियासी तौर पर भी गरमा गया है। शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने पंजाबियों का सिर दुनिया भर में शर्म से झुका दिया है। उन्होंने कहा कि इस विमान के यात्रियों ने मीडिया को जो जानकारी दी है, वह परेशान और हैरान करने वाली है। पंजाब के मुख्यमंत्री को फ्लाइट से इसलिए उतारा गया क्योंकि वे पूरी तरह नशे में धुत थे।

उन्होंने कहा कि इन खबरों पर पंजाब सरकार की चुप्पी हैरान करने वाली है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को भी इस मामले में पहल करनी चाहिए क्योंकि यह मामला पंजाब और राष्ट्र के गौरव से जुड़ा हुआ है। इस बाबत जर्मनी की सरकार से बातचीत करनी चाहिए।

आप ने कहा- तबीयत ठीक नहीं थी

दिल्ली कांग्रेस की ओर से किए गए ट्वीट में भी इस घटना को शर्मनाक बताया गया है। आप की ओर से कहा गया है कि तबीयत ठीक न होने के कारण मुख्यमंत्री 17 सितंबर की जगह 18 सितंबर को जर्मनी से दिल्ली लौटे। मुख्यमंत्री कार्यालय के मीडिया प्रभारी नवनीत वाधवा ने भी इस मामले को पूरी तरह निराधार और गलत बताया है।

पहले भी विवादों में फंस चुके हैं मान

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब शराब को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान विवादों में घिरे हैं। इससे पहले भी उनकी शराब पीने की आदत को लेकर विवाद हो चुका है। उनके संसद में शराब पीकर पहुंचने का मामला भी काफी गरमाया था। 2019 में एक रैली को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने शराब को पूरी तरह छोड़ देने का वादा किया था। उनका कहना था कि अपनी मां की सलाह पर उन्होंने अब शराब न पीने का फैसला किया है। उन्होंने विरोधियों पर शराब को लेकर खुद को बदनाम किए जाने का बड़ा आरोप भी लगाया था। वैसे मुख्यमंत्री बनने के बाद मान पहली बार शराब को लेकर विवादों में फंसे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story