×

Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को बनाया धूरी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान को पार्टी ने दूरी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार उतारने का फैसला किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Jan 2022 11:02 AM GMT
Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को बनाया धूरी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार
X

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान

Punjab Assembly Election: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का घोषणा कर दिया जिसके बाद से ही राज्य में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। राजनीतिक पार्टियों के द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। वहीं चुनावी समीकरण को ठीक करने के लिए सभी सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के चयन में भी व्यस्त हैं।

इन्हीं सब के बीच आज आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के चुनाव लड़ने के क्षेत्र का भी घोषणा कर दिया है। पंजाब 2022 विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान (AAP CM Candidate) को संगरूर जिले के धूरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

गौरतलब है कि संगरूर संसदीय क्षेत्र से ही आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान (Bhagwant Mann) सांसद भी हैं। इसी हफ्ते मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भगवंत मान को पंजाब विधानसभा चुनाव में अपना मुख्यमंत्री चेहरा बनाने का घोषणा किया है।

राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संवाददाता सम्मेलन कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने कहा 'पंजाब में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद भगवंत मान आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।' इस खबर के सामने आते ही पंजाब की सियासत में यह चर्चा काफी तेज हो गई कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान कौन सी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

भगवंत मान के चुनाव लड़ने के लिए विधानसभा क्षेत्र के घोषणा के पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने ट्वीट कर कहा था 'हम आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के विधानसभा क्षेत्र की घोषणा दोपहर 3:00 बजे मोहाली के संवाददाता सम्मेलन में करेंगे।'

20 फरवरी को मतदान

इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव एक ही चरण में संपन्न होगा विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे वहीं चुनाव परिणाम बाकी के 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ 10 मार्च को घोषित किया जाएगा।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा पहले पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीख 14 फरवरी तय की गई थी। लेकिन उसी दिन रविदास जयंती होने के कारण चुनाव आयोग ने चुनाव तिथि को बदलकर 20 फरवरी करने का फैसला किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story