×

Punjab Election 2022: पठानकोट में प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, समझाया पंजाबियत की भावना का अर्थ

Punjab Election 2022: पठानकोट में प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के ठीक पहले पीएम मोदी पठानकोट आए, लेकिन वह किसानों से मिलने के लिए अपने आवास से 5-6 किमी की यात्रा नहीं कर सके।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Feb 2022 11:12 AM GMT
Priyanka Gandhi Vadra
X

प्रियंका गांधी वाड्रा (फोटो-सोशल मीडिया)

Punjab Election 2022: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रैलियां और प्रचार करने में लगी हुईं हैं। ऐसे में आज कांग्रेस का प्रचार करने प्रियंका गांधी पठानकोट((Pathankot Mein Priyanka Gandhi) पहुंची। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है।

पठानकोट(Pathankot) में प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के ठीक पहले पीएम मोदी पठानकोट आए, लेकिन वह किसानों से मिलने के लिए अपने आवास से 5-6 किमी की यात्रा नहीं कर सके। उन्होंने 1 साल तक किसानों को आंदोलित किया।

'पंजाबियत' की भावना का अर्थ

पीएम मोदी के दौरों पर प्रियंका गांधी ने कहा कि अमेरिका, कनाडा का दौरा किया। पूरी दुनिया की यात्रा की और अपने लिए 16,000 करोड़ रुपये के दो हेलिकॉप्टर खरीदे। उन्होंने गन्ना किसानों के 14,000 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया। एक बार भी वे आंदोलनकारी किसानों से नहीं मिले बल्कि उनके मंत्री के बेटे ने अपने वाहन से छह किसानों को कुचल डाला।

आगे प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि 'पंजाबियत' वह भावना है जो किसी और के सामने नहीं बल्कि ईश्वर के सामने झुकती है। जितने राजनीतिक दल आपके सामने आते हैं और पंजाबियत की बात करते हैं, उनमें से कोई अपने उद्योगपति मित्रों के सामने झुक चुका है।

इससे पहले अबोहर में पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। जनसभा में उन्होंने कहा कि देश के इतने सारे राज्य हैं जहां कांग्रेस एक बार गई, फिर लौटकर नहीं आई और जहां भाजपा को आशीर्वाद मिल गया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई।

आगे कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब के किसानों को नई सोच और विजन वाली सरकार चाहिए. किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है। इसके लिए हमारी सरकार बीज से बाजार तक नई व्यवस्था बना रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब में आज हर व्यापार, माफियाओं के कब्जे में है। व्यापारियों को माफियाओं की कृपा पर जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी सबसे बड़ी तकलीफ हमारे छोटे व्यापारियों को हो रही है। कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण यहां जल्दी कोई आने को तैयार नहीं। इन स्थितियों को भी डबल इंजन की सरकार ही बदल सकती है। डबल इंजन की सरकार है तो सब संभव है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story