×

Punjab Election 2022: सिख दंगों को लेकर गृहमंत्री ने कांग्रेस को घेरा, बोले- कांग्रेस सरकार के दौरान दोषियों को नहीं हई सजा

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर पंजाब में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने सिख दंगों के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 16 Feb 2022 2:31 PM GMT
Punjab Election 2022: सिख दंगों को लेकर गृहमंत्री ने कांग्रेस को घेरा, बोले- कांग्रेस सरकार के दौरान दोषियों को नहीं हई सजा
X

अमित शाह (फाइल तस्वीर)

Punjab Election 2022: 20 फरवरी को पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है। लिहाजा मतदान की तारीख निकट आने के कारण बीजेपी (BJP) ने आक्रमक प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। पंजाब में हमेशा एक छोटी शक्ति के तौर पर देखी जाने वाली बीजेपी इस बार बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ रही है। यही वजह है कि पीएम मोदी (PM Modi) से लेकर भाजपा के तमाम दिग्गज नेता पंजाब में धुंआधार प्रचार अभियान चला रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पंजाब के फिरोजपुर में रैली करने पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस और आप को जमकर निशाने पर लिया।

शाह का कांग्रेस पर गंभीर आरोप

जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली फिरोजपुर में सुरक्षा कारणों से स्थगित होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। प्रधानमंत्री मोदी भी बीते दिनों अपनी रैली में इसे मुद्दा बना कांग्रेस पर हमला बोल चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसी क्रम को बरकरार रखते हुए एकबार फिर कांग्रेस पर इसे लेकर हमला बोला। गृहमंत्री ने कहा कि, कांग्रेस पीएम मोदी के कार्यक्रम से डर गई थी, इसलिए उसने किराए के लोगों की मदद से उनका रास्ता रोका। शाह ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि इस प्रकार से कांग्रेस न हमे रोक सकती है और न ही पंजाब के लोगों को ये हथकंडे पसंद आएंगे।

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग प्रधानमंत्रीजी का रास्ता सुरक्षित नहीं रख सकते, वो पंजाब को क्या सुरक्षित रखेंगे। शाह ने इस मसले पर अकाली दल और आप की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। बता दें कि जनवरी में प्रधानमंत्री के रास्तेक को फिरोजपुर के पास एक ओवरब्रिज पर रोक दिया गया था और इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी को वापस लौटना पड़ा था। इस पर काफी बवाल मचा था, ये जगह पाकिस्तान की सीमा से बिल्कूल नजदीक पर स्थित था।

सिख दंगों को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 1984 में हुए सिख दंगों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शाह ने उस दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के अप्रसिध्द कथन का जिक्र करते हुए कहा कि, मुझे राजीव गांधी का एक बयान याद आता है जिसमे वो कहते हैं कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। सिख दंगों के दोषियों को कांग्रेस सरकारों के दौरान सजा नहीं दी गई। मोदी सरकार आने के बाद सभी दोषियों को जेल भेजा गया।

केजरीवाल पर निशाना

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी तो स्वयं दिल्ली को शराब के नशे में डुबाकर आए हैं। वो पंजाब को सुरक्षित नहीं रख सकते। शाह ने मंच से बड़ा दावा करते हुए कहा कि मैं पंजाब की माताओं से वादा करता हूं कि 5 साल नरेंद्र मोदीजी को दीजिए, हम युवाओं को नशा छूने तक नहीं देंगे। बता दें कि पंजाब में नशाखोरी एक बड़ा मसला है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story