×

Punjab Election 2022: लुधियाना में दो राजनीतिक दलों के बीच मारपीट, कई लोग बुरी तरह से जख्मी

Punjab Election 2022: चुनावों के नजदीक आते-आते सभी राजनीतिक दल चुनाव में जीत दर्ज करने के उद्देश्य से साम, दाम, दंड और भेद जैसी सभी तरकीबें अपना रहे।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Feb 2022 4:15 AM GMT
Congress candidate Lok Insaaf Party
X

कांग्रेस उम्मीदवार और लोक इंसाफ पार्टी के विधायकों के समर्थकों के बीच झड़प (फोटो-सोशल मीडिया)

Punjab Election 2022: विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आने के साथ ही सियासी सरगर्मियां भी बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनाव में जीत दर्ज करने के उद्देश्य से साम, दाम, दंड और भेद जैसी सभी तरकीबें अपना रहे।

ऐसे में चुनावों के समय राजनीतिक दलों के समर्थकों में मारपीट और झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं। इसी के मद्देनज़र ऐसे ही एक खबर पंजाब के लुधियाना स्थित आत्मनागर से सामने आ रही है, जहां कांग्रेस उम्मीदवार और लोक इंसाफ पार्टी के विधायकों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई है। इस झड़प में करीब 3 लोगों के बुरी तरह से घायल होने और तकरीबन 5 गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई है।

मारपीट करने, गोली चलाने और तोड़ने-फोड़ने का आरोप

कांग्रेस के विधानसभा उम्मीदवार कमलजीत सिंह करवाल (Kamaljit Singh Karwal) ने लोक इंसाफ पार्टी के मौजूदा विधायक सिमरजीत बैंस पर कथित तौर पर मारपीट करने, गोली चलाने और गाड़ियों को तोड़ने-फोड़ने का आरोप लगाया है।

कमलजीत सिंह करवाल का कहना है कि-"वह अपने कार्यालय पर चुनावी चर्चा कर रहे थे कि तभी अचानक सिमरजीत बैंस अपने अपने साथ करीब 50 लोगों को लाठी-डंडे और बंदूकों के साथ लेकर आए है और उनकी गाड़ियां तोड़ने लगे तथा ऐसा करने के लिए रोकने पर उन्होनें मारपीट शुरू कर दी।"

पुलिस ने दोनों पक्षों की दलीलों के आधार पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

एक ओर जहां कमलजीत सिंह करवाल ने खुद हुए मारपीट और हमले को लेकर शिकायत दर्ज की है, वहीं दूसरी ओर सिमरजीत बैंस ने सभी आरोपों को बेबुनियाद और निराधार बताया है।

कमलजीत सिंह करवाल का कहना है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित है जिसके चलते हार के डर से सिमरजीत बैंस बौखला गए हैं और मारपीट पर उतर आए हैं। वहीं सिमरजीत बैंस का भी यही कहना है कि चुनावों में हार के डर से कमलजीत सिंह करवाल उनपर झूठें आरोप लगा रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story