×

Punjab News: 16 मार्च को अकेले शपथ लेंगे भगवंत मान, मंत्रियों के लिए दूसरी तारीख का होगा निर्धारण

Punjab: भगवंत मान शहीद ए आजम भगत सिंह के पैतृक गांव नवाशहर स्थित खटकड़ कलां में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का समय दोपहर के 12.30 बजे का रखा गया है। इस

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 March 2022 10:46 AM GMT
punjab election 2022 bhagwant mann will take oath in bhagat singh village on march 16
X

भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल।

Punjab News: पंजाब में पहली बार अभूतपूर्व बहुमत हासिल करने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के सीएम उम्मीदवार 16 मार्च को शपथ लेने जा रहे हैं। शहीद ए आजम भगत सिंह (Shaheed e Azam Bhagat Singh) के पैतृक गांव नवाशहर स्थित खटकड़ कलां में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में वो शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) का समय दोपहर के 12.30 बजे का रखा गया है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत आप के अन्य वरिष्ठ नेता और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। भगवंत मान (Bhagwant Mann) को शुक्रवार को मोहाली (mohali) में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दल की हुई बैठक में नेता चुना गया था।

मंत्री बाद में लेंगे शपथ

भगवंत मान (Bhagwant Mann) 6 मार्च को अकेले शपथ सीएम पद की शपथ लेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक 16 मंत्रियों को शपथ में बाद में दिलायी जाएगी। उसकी तारीख का निर्धारण बाद में किया जाएगा। बता दें कि पंजाब (Punjab) में आप ने ऐतिहासिक बहुमत प्राप्त करते हुए 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है। आप की आंधी में पंजाब के कई सियासी दिग्गज उड़ गए। कॉमेडियन से राजनेता बने संगरूर से आप के एकमात्र लोकसभा सांसद भगवंत मान (Lok Sabha MP Bhagwant Mann) को पंजाब के लोगों ने बतौर सीएम कैंडिडेट हाथों हाथ लिया।

अमृतसर में रोड शो

पंजाब में मिली इस ऐतिहासिक जीत ने आम आदमी पार्टी (AAP) के हौसले बुलंद कर दिए हैं। अब तक एक अर्ध राज्य की हुकुमत तक सिमटी आप को इस जीत ने भारत की केंद्रीय राजनीति में नए मुकाम पर पहुंचा दिया है। यही वजह है कि पार्टी इस जीत को सेलिब्रेट करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। रविवार को भगवंत मान (Bhagwant Mann) और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्वर्ण मंदिर, दुर्गानिया मंदिर और श्री राम तीर्थ मदिंर में पूजा की। इसके बाद दोनों नेताओं ने अमृतसर में एक विशाल रोड शो किया। पार्टी की माने तो इस रोड शो का मकसद जनता को इतना बड़ा जनादेश देने के लिए धन्यवाद देना है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story