×

Punjab Election 2022: चन्नी के भइया वाले बयान पर राजनाथ हमलावर, बोले-समाज को बांट कर सत्ता हथियाने की कांग्रेस की कोशिश

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को अमृतसर पहुंचे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Feb 2022 2:52 PM GMT (Updated on: 17 Feb 2022 3:47 PM GMT)
Rajnath Singh Amritsar
X

राजनाथ सिंह (फोटो-सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को अमृतसर पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के यूपी और बिहार के भइया संबंधी बयान का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के सामने ही प्रवासियों को बेइज्जत करने की कोशिश की गई। रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रियंका गांधी तो यूपी की बेटी हैं मगर उनके सामने ही यूपी के लोगों को बेइज्जत करने वाला बयान दिया गया और इस पर वे तालियां बजाती रहीं। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि कांग्रेस समाज को बांटकर सत्ता हथियाने की कोशिश में जुटी हुई है।

अमृतसर यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री ने स्वर्ण मंदिर में मत्था भी टेका। उन्होंने स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) में राज्य के शांति की कामना की। इसके साथ ही स्वर्ण मंदिर के विजटर बुक में संदेश भी लिखा। अपने संदेश में उन्होंने गुरुनानक देव जी के शब्दों का उल्लेख करते हुए लिखा कि स्वर्ण मंदिर(Golden Temple) आकर मैं धन्य हो गया।

प्रियंका के सामने यूपी वालों की बेइज्जती

अमृतसर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री चन्नी के यूपी और बिहार के लोगों को भइया बताने वाले बयान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी खुद को यूपी की बेटी बताती हैं मगर उनके सामने ही यूपी वालों को बेइज्जत करने का प्रयास किया गया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को टोकने की जगह उनकी कही गई बातों पर तालियां बजाकर उसका समर्थन ही किया।

उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी समाज को विभाजित करके सत्ता हथियाने की कोशिश में जुटी हुई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ऐसा देश है जिसने अपनी सीमाओं में रहने वाले लोगों के साथ ही पूरी दुनिया के लोगों को अपना परिवार माना है मगर फिर भी कांग्रेस यहां विभाजन की राजनीति करने में जुटी हुई है।

कांग्रेस की अंदरूनी कलह उजागर

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की अंदरूनी कलह किसी से छिपी हुई नहीं है। पंजाब कांग्रेस के दो बल्लेबाज एक ही क्रीज के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों की इच्छा पहले बल्लेबाजी करने की है और दोनों में से कोई नॉन स्ट्राइकर नहीं बनना चाहता। इन दो बल्लेबाजों की लड़ाई में पंजाब का कोई भला नहीं होने वाला क्योंकि ये दोनों ही अपनी महत्वाकांक्षा की लड़ाई लड़ रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब को नशा मुक्त किए जाने के दावे पर भी रक्षा मंत्री ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में गली-गली ठेके खुलवाने वाले लोग पंजाब में आकर नशा खत्म करने की बात कर रहे हैं। पंजाब को नशा मुक्त करना इनके बस की बात नहीं है।

कांग्रेस ने अपने 5 साल के राज के दौरान पंजाब में नशा कारोबार को खत्म करने के लिए कोई भी ठोस प्रयास नहीं किया। सच्चाई तो यह है कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जिसमें पंजाब को नशे से मुक्ति दिलाने की ताकत है।

भाजपा ने खत्म किया भ्रष्टाचार

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस राज के भ्रष्टाचार का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में पूरा पैसा लोगों की जेब में पहुंच रहा है। भ्रष्ट व्यवस्था को समाप्त करने के लिए सरकार की ओर से ठोस कदम उठाए गए हैं। कोरोना पर नियंत्रण पाने के मामले में भारत ने दुनिया के सबसे ताकतवर और अमीर देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीन भारत में ही लगाई गई है। मोदी सरकार ने पूरे देश के लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने में कामयाबी हासिल की है।

स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

अमृतसर यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री ने स्वर्ण मंदिर जाकर मत्था टेका। रक्षा मंत्री ने विजिटर बुक में गुरुनानक देव जी के शब्दों का उल्लेख करते हुए लिखा कि मैं यहां आकर धन्य हो गया हूं। स्वर्ण मंदिर में भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई पड़ती है। रक्षा मंत्री ने लिखा कि गुरुनानक देव जी के संदेश का सबको अनुसरण करना चाहिए और इसी में जीवन की सार्थकता है।

Punjab Election 2022, Charanjit Singh Channi , Charanjit Singh Channi statement , UP Bihar vale , Congress, election campaign, last phase election, Punjab Election 2022 , Union Defense Minister Rajnath Singh, Rajnath Singh , up election 2022, bjp, bjp, congress, UP-Bihar vale bayan , Ravi Kishan , Punjab Election 2022, UP Election 2022, assembly elections, Punjab, election rallies, election campaigns, Ravi Kishan, Ravi Kishan attack CM Charanjit Singh Channi, latest news, up politics

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story