पंजाब में कैप्टन CM चेहरा नहीं: भाजपा नेता सिरसा का बड़ा बयान, गठजोड़ जीता तो दूसरा चेहरा होगा मुख्यमंत्री

पंजाब के विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के साथी पार्टियों में भी खींचतान जारी है। भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने कहा गठजोड़ जीता तो मुख्यमंत्री का चेहरा दूसरा होगा।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Anshuman Tiwari
Published on: 3 Feb 2022 1:22 PM GMT
पंजाब में कैप्टन CM चेहरा नहीं: भाजपा नेता सिरसा का बड़ा बयान, गठजोड़ जीता तो दूसरा चेहरा होगा मुख्यमंत्री
X

मनजिंदर सिरसा (फाइल तस्वीर)

Punjab Election 2022: पंजाब के विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरे को लेकर खींचतान सिर्फ कांग्रेस में ही नहीं चल रही है। भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा (Manjinder Sirsa) के बयान से साफ हो गया है कि भाजपा (BJP) गठजोड़ में भी सीएम चेहरे को लेकर खींचतान चल रही है। सिरसा ने गुरुवार को दिए गए अपने बड़े बयान में कहा है कि पंजाब के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) भाजपा गठजोड़ की ओर से सीएम पद का चेहरा नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि विधानसभा चुनाव में भाजपा गठजोड़ को कामयाबी मिली और गठजोड़ सरकार बनाने में कामयाब रहा तो मुख्यमंत्री कोई दूसरा होगा।

गठजोड़ जीता तो दूसरा होगा पायलट

गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिरसा ने यह बड़ा बयान दिया। पंजाब के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) और सुखदेव सिंह ढींढसा (Sukhdev Singh Dhindsa) के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ गठबंधन किया है। तीनों दलों के बीच सीटों को लेकर समझौता भी हो चुका है और तीनों दलों की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी भी घोषित किए जा चुके हैं। हालांकि अभी तक गठजोड़ की ओर से सीएम चेहरे को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया था।

अब भाजपा नेता सिरसा ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि भाजपा गठजोड़ की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम चेहरा नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि गठजोड़ चुनाव जीतने में कामयाब रहा तो सरकार का पायलट यानी मुख्यमंत्री कोई दूसरा होगा। पत्रकारों से बातचीत में सिरसा ने यहां तक कह डाला कि इस चुनाव के बाद भी कैप्टन सिसवां स्थित अपने फार्म हाउस में ही मिलेंगे।

सिरसा के इस बयान को कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 2017 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था मगर पिछले दिनों पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मतभेद के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अब वे भाजपा के साथ हाथ मिलाकर चुनाव मैदान में उतरे हैं।

पीएम मोदी की दिल खोलकर तारीफ

पंजाब में पहले भाजपा का अकाली दल के साथ गठबंधन था और सिरसा अकाली दल के ही नेता थे। सिरसा ने अकाली दल से इस्तीफा देने के बाद भाजपा का दामन थामा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की दिल खोलकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की वजह से ही करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) को खुलवाने में मदद मिली। सिख विरोधी दंगों पर भी पीएम मोदी ने कड़ा रुख अपनाया और एसआईटी का गठन करने के बाद दोषियों को जेल की सीखचों के पीछे भेजने में कोताही नहीं की।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद भी पीएम मोदी ने वहां फंसे सिख लोगों को बाहर निकालने में बड़ी भूमिका निभाई। पंजाब और सिखों के लिए उन्होंने कई ऐसे काम किए हैं जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता है। पीएम मोदी की ओर से किए गए इन कामों के कारण भाजपा पंजाब के लोगों का समर्थन पाने की हकदार है और राज्य के लोगों को पार्टी को समर्थन देना चाहिए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story