Punjab Election 2022: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम मोदी और अमित शाह समेत बॉलीवुड के ये दिग्गज भी करेंगे चुनाव प्रचार

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें हेमा मालिनी सनी देओल समेत कई भारतीय नेताओं के नाम शामिल हैं।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 3 Feb 2022 12:22 PM GMT
Up elections 2022
X
बीजेपी फ्लैग 

Punjab Election 2022 : पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने अपनी सूची में 30 स्टार प्रचारकों को जगह दी है। इसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का नाम शामिल है। इसके अलावा पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) और पंजाब चुनाव के प्रभारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) समेत अन्य वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेता शामिल हैं।

लिस्ट में हेमा औऱ सनी का भी नाम

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में बॉलीवुड के दो चर्चित सितारों को भी जगह दी गई है। इनमे हेमा मालिनी (Hema Malini) और सनी देओल (Sunny Deol) शामिल हैं। हेमा मालिनी मथुरा से बीजेपी की सांसद भी हैं। वहीं अभिनेता शनि देओल पंजाब के ही गुरूदासपुर से भाजपा सांसद है। दरअसल शनि देओल पंजाब से सांसद होने के बावजूद अब तक वहां एक्टिव नहीं दिखे। जिसे लेकर कयासों का बाजार गर्म था। हालांकि भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची ने इन कयासों पर विराम लगाते हुए कंफर्म कर दिया कि आने वाले दिनों मे वो भी पंजाब के सियासी समर में गरजते नजर आएंगे।

लिस्ट में हरजीत ग्रेवाल भी शामिल

सूची में सबसे अहम नाम हरजीत ग्रेवाल (Harjit Grewal) का है। ग्रेवाल ऐसे शख्स हैं जब पंजाब में किसानों के आंदोलन के डर से भाजपा का कोई नेता कृषि कानूनों के पक्ष में बोलने से कतराता था, तब वो कृषि कानूनों के समर्थन में खुलकर बोलते थे। फिर भी बीजेपी ने उनकी राजपुरा से टिकट काट दिया था। ऐसे में उनकी नाराजगी की खबरें पंजाब के सियासी गलियारों में तैरने लगी थी। लेकिन बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची में उन्हें शामिल कर सब कुछ ठीक होन का संदेश देने की कोशिश की है।

बताते चलें की 20 फरवरी को एक ही चरण में पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। जिसके नतीजे 10 मार्च को अन्य चार राज्यों के साथ आएंगे। इस बार विधानसभा चुनाव में मुकाबला पंचकोणीय नजर आ रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story