×

Punjab Election 2022: सीएम की रेस में पीछे रहने के बाद अब विपक्ष के निशाने पर आए सिद्धू

Punjab Election 2022: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नवजोत सिद्धू के सीएम चेहरा न बन पाने पर तंज कसा है। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने दुश्मन फौज को गले लगाने वाले को पंजाब में पार्टी का प्रधान बनाया।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Feb 2022 5:36 PM GMT
Punjab Election 2022
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू। (Social Media) 

Punjab Election 2022: बोलने की कला और मौके की नजाकत को भांपने में माहिर माने जाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) शेरों शायरी और लच्छेदार शब्दों के जरिए विरोधियों पर हमले बोलने के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके शब्दों में विरोधियों को लेकर काफी उपहास होता था। लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी बदलीं कि वो आज स्वयं विरोधियों के लिए उपहास के पात्र बन गए हैं।

लंबे समय से सीएम की कुर्सी पर नजरें गड़ाए बैठे पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू (Navjot Singh Sidhu) को एकबार फिर सीने पर पत्थर रखकर पार्टी के फैसले को मानना पड़ा। मीडिया के सामने कांग्रेस के फैसले का समर्थन करते सिध्दू के चेहरे उनकी हकीकत बयां करती है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख की इस स्थिति ने विरोधियों को उनका उपहास उड़ाने का मौका दे दिया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कसा तंज

बुधवार को पंजाब में चुनाव (Punjab Election 2022) प्रचार के लिए पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने नवजोत सिध्दू (Navjot Singh Sidhu) के सीएम चेहरा न बन पाने पर तंज कसा है। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने दुश्मन फौज को गले लगाने वाले को पंजाब में पार्टी का प्रधान बनाया। ईश्वर की लीला देखिए उन्हीं नेताओं ने सिध्दू के सीएम चेहरा बनने का सपना चकनाचूर कर दिया। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन के दौरान एक कार्यक्रम में उन्होंने पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगा लिया था। उनके इस कदम पर भारत में जमकर बवाल हुआ। बीजेपी ने कांग्रेस औऱ सिध्दू पर खुब हमला बोला था।

सुखबीर बादल ने बताया मिसगाइडेड मिसाइल

बादल परिवार के खिलाफ अक्सर हमलावर रहने वाले पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने कटाक्ष किया है। अकाली नेता ने सिध्दू को मिसगाइडेड मिसाइल बताते हुए कहा कि वो पंजाम में सीएम फेस नहीं बल्कि पार्षद फेस हैं। सिध्दू परिवार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दोनों पति और पत्नी के कारण कांग्रेस में अनुशासनहिनता है।

दरअसल बीजेपी में रहते हुए भी सिध्दू के बादल परिवार के साथ संबंध मधुर नहीं रहे। बीजेपी छोडऩे की एक बड़ी वजह इसे भी बतायी जा रही है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिध्दू बादल परिवार पर और हमलावर हो गए। उन्होंने पूर्व की बादल सरकार पर बेदबी में शामिल होने औऱ राज्य में माफियाओं को प्रश्रय तक देने का आरोप लगा दिया था।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर उनके सीएम रहते हुए बादल परिवार की मदद करने का आरोप लगाया। इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री बादल परिवार के रिश्तेदार माने जाने वाले विक्रमजीत सिंह मजीठिया पर भी सिध्दू ने कई गंभीर आरोप लगाए। यही वजह है कि इस बार मजीठिया अपनी पारंपरिक सीट मजीठा छोड़कर सिध्दू के खिलाफ अमृतसर ईस्ट से पर्चा भरा है। उनके आने से यहां मुकाबला रोचक हो गया है। सिध्दू के लिए भी सीट निकालना मुश्किल हो सकती है।

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के सीएम चेहरे के तौर पर ऐलान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पंजाब की अन्य सीटों पर चुनाव प्रचार करना लगभग बंद कर दिया है। वो कई दिनों से केवल अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में घुम रहे हैं। कांग्रेस में किसी अन्य दल से आकर इतनी तेजी से ऊपर की सीढ़ी चढ़ने वाले सिध्दू का अगला कदम क्या होगा इसपर सबकी निगाह है। फिलहाल तो अपने लच्छेदार शब्दों के लिए जाने जाने वाले सिध्दू विरोधियों के शब्द बाण झेलने को मजबूर हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story