×

Punjab Assembly Polls: कैप्टन अमरिंदर सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सनसनीखेज बयान, पाकिस्तान से आई थी सिद्धू को मंत्री बनाने की सिफारिश

Punjab Election 2022 : पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab lok congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Punjab Congress President Navjot Sidhu) को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 24 Jan 2022 12:41 PM GMT
Punjab Assembly Polls
X

कैप्टन अमरिंदर सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सनसनीखेज बयान (Social Media)

Punjab Assembly Polls : पंजाब समेत देश के अन्य 4 राज्यों में होने वाले आगामी 2022 विधानसभा चुनावों (Vidhansabha chunav) के अनुरूप सभी राजनीतिक दल मतदाताओं का रुझान अपनी ओर खींचने के चलते भरसक प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में कई राजनेता एक दूसरे पर सनसनीखेज खुलासे और बयान देते नजर आ रहे है ।

हालिया मामला पंजाब का है जहां 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab election 2022) के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी (Bjp) के सहयोगी दल पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab lok congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने वर्तमान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Punjab Congress President Navjot Sidhu) को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं और उनपर पकिस्तान के साथ उनके रिश्ते पर भी बात की है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान

दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder singh Wikipedia) ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि-"जब वह कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री चुने गए थे तब उनके पास पंजाब से एक फ़ोन कॉल आया था और कॉल करने वाले ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू हमारे प्रधानमंत्री के अभिन्न मित्र हैं और प्रधानमंत्री का यह अनुरोध है कि आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में जगह दें और अगर सिद्धू काम ना करे तो आप बेशक उसे निकाल दीजिएगा। यदि आप ऐसा करते हैं तो हम हमेशा आपके आभारी रहेंगे।"

जाहिर है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने की अहम वजह में से एक नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। इसी के साथ या कहानी भी पूरी तरह जाहिर है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू की बिल्कुल भी नहीं बनती थी। ऐसे में कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा दिया गया बयान कितना सच है, इस बात का कोई भी प्रमाण नहीं है। हालांकि इसके अतिरिक्त कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस बयान पर नवजोत सिंह सिद्धू की प्रक्रिया देखना बेहद ही रोचक होगा।

पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल(संयुक्त) के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरने जा रही है। पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को ही सीट बंटवारे का गणित समझा कर आधिकारिक ऐलान कर दिया है। जिसके चलते भाजपा कुल 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस कुल 37 सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल(संयुक्त) कुल 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story