×

Punjab Election 2022: सीएम चन्नी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

Punjab Election 2022: सीएम चन्नी और शुभदीप सिंह सिद्धू के खिलाफ मानसा पुलिस ने केस दर्ज किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 Feb 2022 8:34 AM GMT
Punjab Election 2022: सीएम चन्नी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस
X

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022: पंजाब में 20 फरवरी को 117 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) समेत हल्का मानसा से कांग्रेस के उम्मीदवार शुभदीप सिंह सिद्धू (Shubhdeep Singh Sidhu) उर्फ सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) के खिलाफ मानसा पुलिस (Mansa Police) ने केस दर्ज किया है। इन पर आचार संहिता के उल्लंघन (Code Of Conduct Violation) का आरोप लगा है।

आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बताया जा रहा है कि सीएम चन्नी और सिद्धू मूसेवाला निर्वाचन आयोग (Election Commission) द्वारा तय समय सीमा के खत्म होने के बाद भी शुभदीप सिंह के पक्ष में प्रचार प्रसार करते दिखे। शुक्रवार शाम छह बजे चुनाव प्रचार (Election Campaign) की मियाद खत्म होने के बाद भी चन्नी मानसा विधानसभा क्षेत्र में डोर-टू-डोर प्रचार (Door To Door Campaign) करते रहे। जब इसकी जानकारी मानसा के रिटर्निंग अफसर को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। हालांकि तब तक चन्नी वहां से जा चुके थे।

आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज

आम आदमी पार्टी (AAP) की शिकायत पर सीएम चन्नी और सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ कथित तौर पर आचार संहिता के उल्लंघन (Code Of Conduct Violation) का आरोप में आईपीसी की धारा 188 के तहत ये मामला दर्ज किया गया है। बताते चलें कि आम आदमी पार्टी ने इससे पहले CM चन्नी के राज्य में अवैध खनन के मामलों में शामिल होने का आरोप लगाया था। हालांकि राज्यपाल के आदेश पर जब जांच कराई गई तो चन्नी को इन आरोपों से मुक्त कर दिया गया।

बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को एक ही चरण में सभी 117 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। पंजाब में इस बार कई सीटों पर पंचकोणीय मुकाबला होने के आसार जताए जा रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story