Punjab Election 2022: चुनाव के मद्देनज़र राहुल गांधी उतरे मैदान में, गुरुवार से पंजाब में शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य की सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी मैदान में उतर चुके हैं। राहुल गांधी ने अपने चुनावी मैदान में कूदने के साथ ही पंजाब से अपने अभियान के शुरू करने का निर्णय लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 25 Jan 2022 6:37 AM GMT
Punjab Election 2022: चुनाव के मद्देनज़र राहुल गांधी उतरे मैदान में, गुरुवार से पंजाब में शुरू करेंगे चुनाव प्रचार
X

राहुल गांधी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Polls) के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल मतदाताओं का रुझान और ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने को लेकर भरपूर मेहनत करते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में किसी भी चुनाव के लिए सबसे अहम होता है किसी राजनीतिक दल के एक बड़े नेता का चुनाव प्रचार में उतरना। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए पंजाब की सत्तारूढ़ दल कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मैदान में उतर चुके हैं।

राहुल गांधी ने अपने चुनावी मैदान में कूदने के साथ ही पंजाब से अपने अभियान के शुरू करने का निर्णय लिया है। राहुल गांधी गुरुवार 27 जनवरी से पंजाब में अपने चुनाव प्रचार (Election Campaign) की शुरुआत करेंगे। पंजाब से चुनाव प्रचार शुरू करने का अहम निर्णय इसलिए भी हो सकता है क्योंकि वर्तमान में कांग्रेस पंजाब की सत्ता पर काबिज़ है और वह यकीनन अपनी कुर्सी बरकरार रखना चाहेगी। ऐसे में कांग्रेस के सबसे नेता का प्रचार करना एक अलग असर डाल सकता है। हालांकि, असल तस्वीर तो अभी भी 10 मार्च को मतों की गिनती के साथ ही साफ होगी।

राहुल गांधी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बिगड़ सकता है पार्टी का समीकरण

पंजाब कांग्रेस में बीते समय में दरार की खबरें राज्य में पार्टी का समीकरण बिगाड़ भी सकती है। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनना, कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) का पहले मुख्यमंत्री फिर पार्टी से इस्तीफा देना, नवजोत सिद्धू का अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना और वापस पद पर आसीन होना, कुछ ही दिनों के भीतर पार्टी में हुए यह तमाम कांड कहीं ना कहीं खराब नेतृत्व और अनुशासनहीनता को दर्शाता है। हालांकि इन सब मामलों का मतों पर कितना असर पड़ेगा, फिलहाल यह देखने वाली बात होगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद वर्तमान में कांग्रेस शासित पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) हैं जो कि चमकौर साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष है, जो कि अमृतसर (पूर्व) सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा 2022 चुनाव (Punjab Election 2022) के लिए राज्य के सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान प्रस्तावित हैं। जबकि सभी राज्यों के साथ 10 मार्च को पंजाब इलेक्शन के भी रिजल्ट (Punjab Election Result Date) जारी किए जाएंगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story